यूपी: सोमवार को रिकॉर्ड टूटा, प्रदेश में 3578 नए कोरोना के मामले मिले

लखनऊ। यूपी में सोमवार को एक दिन में सर्वाधिक कोरोना मरीजों के मिलने का रिकॉर्ड टूट गया। सोमवार को प्रदेश में 3578 नए कोरोना के मामले पाए गए। इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 26204 हो गई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण प्रदेश में 31 लोगों की मौत हुई है।

बता दें कि एक दिन पहले ही रविवार को यूपी में 3260 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे लेकिन नए मामलों ने एक दिन पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद का कहना है कि प्रदेश में पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज किए मरीजों की संख्या 42,833 हो गई है जबकि अब तक 1456 संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में रविवार को अब तक सर्वाधिक 106962 सैंपल्स की जांच की गई। अब तक किसी भी प्रदेश में एक दिन में इतने टेस्ट नहीं किए गए हैं।

इसके अलावा लखनऊ में सोमवार को 312 नए कोरोना मरीज पाए गए हैं जबकि छह लोगों की मौत हुई है। बता दें कि राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण अब रिकॉर्ड बना रहा है। रविवार को एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा 449 लोग संक्रमित हुए वहीं रिकॉर्ड 11 लोगों की जान चली गई। लखनऊ में इसके पहले शनिवार को 429 मरीज मिले थे।

लखनऊ के कई इलाकों में एक ही परिवार के सभी सदस्य संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मरीजों की संख्या में वृद्धि की वजह जांच में आई तेजी है।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *