UP Police भर्ती में शारीरिक परीक्षा से छूटे अभ्यर्थियों को एक और मौका

लखनऊ। UP Police और पीएसी की सीधी भर्ती में शरीरिक दक्षता परीक्षा नहीं हो पाई है उनके लिए दो सेंटरों पर परीक्षा आयोजित होगी। 6 जनवरी और 7 जनवरी को ऐसे अभ्यर्थियों के लिए लखनऊ के 35 वीं वाहिनी पीएसी और मेरठ की छठी वाहिनी पीएसी में शरीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाएगी।

अपर सचिव की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि जिन अभ्यर्थियों ने पहले यह परीक्षा दे दी है उन्हें इसमें शामिल नहीं किया जाएगा।
केवल परीक्षा में शामिल न हो पाने वाले अभ्यर्थियों को ही मौका मिलेगा और उनके नए प्रवेश पत्र 4 जनवरी से बोर्ड की बेवसाइट पर उपलब्ध होंगे। अभ्यर्थियों को यहां से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर संबंधित परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।

गौरतलब है कि UP Police भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के माध्यम से सिपाहियों के 42 हजार पदों पर भर्ती की लिखित परीक्षा 25 अक्टूबर को एक पाली में व 26 अक्टूबर को दो पालियों में कराई गई।

प्रमाण पत्रों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण 18 रेंज मुख्यालयों कानपुर नगर, झांसी, गोरखपुर, बस्ती, देवीपाटन, लखनऊ, अयोध्या, आगरा, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, मिर्जापुर, प्रयागराज और बांदा में आयोजित की गई थी। प्रमाण पत्रों और शारीरिक मानक परीक्षण में सफल होने वाले अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा सात दिसम्बर से 11 जिलों कानपुर नगर, झांसी, गोरखपुर, लखनऊ, अयोध्या, आगरा, बरेली, मेरठ, सहारनपुर, वाराणसी और प्रयागराज में हुई थी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »