UP NHM में 2900 से ज्यादा पद रिक्‍त, नोटिफिकेशन जारी

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन NHM उत्तर प्रदेश ने NHM लैब टेक्नीशियन, सीनि. लैब टेक्नीशियन, सीनि. ट्रीटमेंट सुपरवाइजर समेत कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। यूपी एनएचएम भर्ती 2021 अभियान के माध्यम से 2900 से ज्यादा खाली पद भरे जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 07 जनवरी 2022 या उससे पहले ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।
यूपी एनएचएम जॉब नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जारी किया गया है। ऑनलाइन आवेदन 18 दिसंबर से वेबसाइट पर शुरू हो चुके हैं। सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए यूपी एनएचएम विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। आवेदन करने से पहले यहां दी गई जरूरी जानकारी को ध्यान से पढ़ें। भर्ती नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।
यहां देखें खाली पदों का विवरण
लैब टेक्नीशियन- 2080 पद
एलटी आईआरएल/सी एंड डीएसटी- 5 पद
एलटी+ सीबीएनएएटी एलटी- 171 पद
सीनियर एलटी ईक्यूए- 48 पद
लैब टेक्नीशियन (यूसीएचसी और यूपीएचसी) – 181 पद
सीनियर ट्रीटमेंट सुपरवाइजर- 293 पद
एसटीएलएस- 202 पद
कुल खाली पदों की संख्या- 2980
कौन कर सकता है आवेदन?
लैब टेक्नीशियन पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 12वीं पास होने के साथ एमएलटी में डिग्री, डिप्लोमा या सर्टिफिकेट प्राप्त होना चाहिए। जबकि सीनियर पदों के लिए ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, आवेदकों की उम्र 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। पोस्टवाइज एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की जरूरी जानकारी नीचे दिए गए नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।
एनएचएम यूपी भर्ती 2021 चयन प्रक्रिया
योग्य आवेदकों का चयन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन मोड में आयोजित होने वाली परीक्षा में कुल 100 अंकों के दो खंडों होंगे और परीक्षा में 2 घंटे (एक शिफ्ट में) का समय मिलेगा। प्रत्येक प्रश्न एक नंबर का होगा और कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी। क्वेश्चन पेपर हिंदी और अंग्रेजी दोनों मीडियम में होगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *