UP: मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला, सपा से भी निकाला

UP: Minister Sharda Pratap Shukla dismissed from the Cabinet, than out SP
UP: मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला

लखनऊ। UP के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सिफारिश पर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री शारदा प्रताप शुक्ला को गुरुवार को राज्य मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के साथ-साथ सपा से भी निकाल दिया गया.
राजभवन से जारी बयान के अनुसार राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री की सिफारिश पर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शुक्ला को मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया है. शुक्ला को पदमुक्त करने की फाइल गुरुवार को ही राज्यपाल के अनुमोदन के लिये प्राप्त हुई थी.
गौरतलब है कि सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के करीबी नेता और लखनऊ की सरोजिनीनगर सीट से विधायक शुक्ला को इस बार सपा ने टिकट नहीं दिया तो वह बागी हो गये और सपा प्रत्याशी अनुराग यादव के खिलाफ राष्ट्रीय लोकदल के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं.
सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि शुक्ला सपा नेतृत्व के आदेश की अनदेखी करके सरोजिनी नगर सीट से रालोद के टिकट पर सपा प्रत्याशी के खिलाफ ही चुनाव लड़ रहे हैं, लिहाजा उन्हें अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से भी निकाल दिया गया है. शारदा प्रताप शुक्ला को समाजवादी पार्टी के कुनबे में कलह के चलते टिकट नहीं दिया गया था। वह मुलायम सिंह के नजदीकी बताए जाते हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *