उप्र अपराध निरोधक समिति ने किया राजकीय बालगृह का निरीक्षण

मथुरा। अभी हाल ही में राजकीय बालगृह में फूड पॉयजनिंग के कारण बच्चे बीमार हुए थे जिसे देखते हुए उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ के चेयरमैन डॉक्टर उमेश शर्मा एवं अनुसचिव चैयरमेन वीरेन्द्र शर्मा के निर्देश अनुसार आज मथुरा स्थित राजकीय शिशु बाल संप्रेक्षण गृह का निरीक्षण किया गया जिसमें बच्चोंं की पढ़ाई लिखाई से लेकर खाने पीने,रहने आदि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

एक्स सीडीओ आर० एस० गौतम जी द्वारा शिशु बाल संप्रेक्षण ग्रह की नवनिर्वाचित प्रभारी श्रीमती बीना देवी को निर्देशित करते हुए स्वच्छता पर व‍िशेष ध्यान देने की बात की।

निरीक्षण के लिए उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति की एक टीम का गठन किया गया इस टीम में एक्स सीडीओ आर०एस० गौतम जी, अर्पित जादौन, मीडिया प्रभारी कपिल देव शर्मा,प्रदीप अग्रवाल, दिव्या साहनी,नमिता गोयल,विनीता शर्मा आदि मौजूद रहे।

गौरतलब है क‍ि मथुरा के राजकीय शिशु सदन में डायरिया से दो बच्चों की मौत के बाद बड़ी कार्रवाई की गई है। शासन ने शुक्रवार को शिशु सदन के अधीक्षक भुवनेश कुमार को सस्पेंड कर दिया है। निलंबन अवधि में वो उपमुख्य परिवीक्षा अधिकारी कानपुर कार्यालय से संबद्ध रहेंगे।
मथुरा शिशु सदन का चार्ज फिलहाल बीना देवी को दिया गया है। वहीं, लखनऊ से पहुंचे बाल कल्याण विभाग के डिप्टी डायरेक्टर पुनीत मिश्रा ने शिशु सदन का निरीक्षण किया और स्टाफ से जानकारी ली। डिप्टी डायरेक्टर अपनी रिपोर्ट शासन को देंगे।

राजकीय शिशु सदन में फैले डायरिया से 10 से भी ज्यादा बच्चे बीमार हो गए हैं। इनमें कुछ को आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जबकि बाकी का इलाज मथुरा के जिला अस्पताल में चल रहा है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *