UP board exam: घर से हो रही थी नकल, 11 गिरफ्तार

भटनी/देवर‍िया। UP board exam को नकलव‍िहीन परीक्षा के ल‍िए शासन प्रशासन अपनी कमर कसे हुए है, इसी क्रम में आज यहां भटनी के घांटी बाजार स्थित एक स्कूल में डीएम और एसपी के निरीक्षण में हाईस्कूल विज्ञान की परीक्षा में बिना कॉपी पर मुहर लगे ही परीक्षार्थी परीक्षा देते मिले। बाद में अधिकारियों ने इसी स्कूल के परिचारक के घर कॉपी लिखते पकड़ा। मौके से छह कॉपियां लिखी पकड़ीं गईं तथा भारी मात्रा में नकल सामग्री बरामद हुई। अधिकारियों ने कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया जा रहा है।

स्कूल भाजपा के घांटी बाजार-भिंगारी बाजार मंडल अध्यक्ष का

सबको गिरफ्तार कर भटनी थाना लाया गया। यहां डीएम व एसपी ने प्रेसवार्ता कर इसका पर्दाफाश किया। इस बाबत एसओ भीष्मपाल सिंह यादव ने बताया कि नकल कराने में लिप्त 11 महिला व पुरुष को गिरफ्तार किया गया है। जबकि मुख्य आरोपी स्कूल का परिचारक फरार चल रहा है। सभी के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।

शनिवार सुबह प्रथम पाली में हाईस्कूल के विज्ञान विषय की परीक्षा चल रही थी। तभी जिलाधिकारी अमित किशोर और एसपी डॉ श्रीपति मिश्र को मुखबिरों से सूचना मिली कि भटनी के घांटी बाजार स्थित कर्मयोगी श्रीपति बाबू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय घांटी बाजार में बाहर से कॅापियां लिख कर मंगाई जा रही हैं। जानकारी पर डीएम, एसपी, एसडीएम भाटपाररानी, भटनी थाने के इंस्पेक्टर की टीम ने खुटहा गांव निवासी और स्कूल के परिचारक रमानंद यादव के घर दबिश दी।

जहां दरवाजे पर एक बोलेरो खड़ी मिली और अंदर कॉपियां लिखी जा रही थीं। टीम ने मौके से लिखी हुई तथा स्कूल की मुहर सहित छह अ और नौ ब उत्तर पुस्तिका पकड़ी। वहीं, बड़ी मात्रा में नकल सामग्री बरामद की। इसके बाद डीएम, एसपी और अन्य अधिकायिों ने स्कूल पहुंचकर जांच की तो परीक्षा दे रहे छात्रों की कॉपियों पर मुहर नहीं लगी थी।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *