UP ATS ने मथुरा से गिरफ्तार संदिग्ध कश्‍मीरी युवक को लेकर किया नया खुलासा

नई दिल्ली। मथुरा जंक्शन से बीती रात गिरफ्तार किए गए संदिग्ध बिलाल अहमद वानी को लेकर UP ATS ने ताजा जानकारी देते हुए कहा है कि बिलाल जम्मू कश्मीर का रहने वाला है. बिलाल बिना टिकट यात्रा कर रहा था और उसके संदिग्ध व्यवहार के आधार पर हुई पूछताछ में पता चला है कि वह कश्मीर का रहने वाला है. बिलाल ने उसके साथ दिल्ली के होटल में रुकने वाले दो और लोगों के बारे में भी बताया है. जानकारी के मुताबिक यह दोनों भी कश्मीर के ही रहने वाले थे. हालांकि एटीएस ने बिलाल के किसी भी प्रकार से आंतकी लिंक की कोई जानकारी नहीं दी है.

 

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार यह तीनों कश्मीरी युवक दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके के एक होटल में 2 तारीख को पहुंचे थे और 6 तारीख को इन्होंने चेक आउट किया था. जामा मस्जिद स्थित होटल के मैनेजर के मुताबिक बिलाल वानी कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है.

आपको बता दें कि बीती रात मीडिया में यह खबर आई थी कि गणतंत्र दिवस के आसपास देश की राजधानी दिल्ली को अशांत करने के इरादे से दो संदिग्ध आतंकवादी सक्रिय हैं. इन दोनों आतंकवादियों की तलाश में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और यूपी ATS मिलकर साझा सर्च ऑपरेशन चला रही है. पुलिस के मुताबिक ये दोनों संदिग्ध आतंकी दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में धमाका करने की फिराक में हैं. इसके अलावा ये गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली के दूसरे इलाकों में भी विस्फोट करने के प्लान पर काम रही है.

यूपी पुलिस इन जानकारियों को दिल्ली पुलिस से साझा किया, जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और UP ATS मिलकर साझा खोजी अभियान चला रहे हैं. दोनों संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश में UP ATS खुफिया विभाग की भी मदद ले रही है.

– एजेंसी