हत्‍या की सुपारी देने के आरोप में यूनिवर्सिटी Chancellor गिरफ्तार

बेंगलुरु। बेंलगुरु में एलायंस यूनिवर्सिटी के Chancellor सुधीर आंगुर को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। आंगुर पर एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी के पूर्व वीसी की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है।
बताया गया कि Chancellor ने पूर्व वीसी की हत्या के लिए यूनिवर्सिटी के एग्जीक्यूटिव और चार अन्य लोगों एक करोड़ रुपये की सुपारी दी थी।
एग्जीक्यूटिव को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और चार अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।
हत्या के लिए दिए थे एक करोड़
पुलिस के मुताबिक एलायंस यूनिवर्सिटी के चांसलर सुधीर आंगुर यूनिवर्सिटी के पूर्व कुलपति अय्यप्पा डोरे की हत्या में शामिल हैं।
पुलिस ने बताया कि उन्होंने वर्सिटी के एग्जीक्यूटिव सूरज सिंह और चार अन्य कॉन्ट्रैक्ट किलर्स के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। सिटी पुलिस कमिश्नर भास्कर राव ने बताया कि आंगुर ने सिंह और चार अन्य आरोपियों को डोरे की हत्या के लिए एक करोड़ रुपये दिए थे। सिंह की भी गिरफ्तारी के बाद पुलिस बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है।
धारदार हथियार बरामद
पुलिस ने सिंह के घर से खून से सने कपड़े और एक धारदार हथियार बरामद किया है और दावा किया है कि इस हथियार का इस्तेमाल डोरे की हत्या में किया गया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि डोरे एलायंस यूनिवर्सिटी के साल 2010 से 2014 तक कुलपति भी रहे थे। आंगुर ने डोरे और उसके भाई मधुकर के साथ प्राइवेट यूनिवर्सिटी पर नियंत्रण के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी थी। उन्होंने बताया कि आंगुर को यह डर था कि वर्सिटी के मामलों में डोरे का बढ़ता दखल उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है। उन्हें लगता था कि डोरे और मधुकर मिलकर उसे यूनिवर्सिटी से बाहर निकाल देंगे। इसके बाद ही उन्होंने डोरे की हत्या की साजिश रची।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *