अकाउंटेंट की भर्ती परीक्षा में अनोखा रेकॉर्ड, सभी 8000 उम्मीदवार फेल

पणजी। क्या आपको किसी ऐसे एग्जाम के बारे में पता है, जहां सभी कैंडिडेट फेल हो गए हों। अगर आपका जवाब न है, तो चलिए आपको गोवा चलते हैं। जी हां, यहां हुई अकाउंटेंट भर्ती परीक्षा में यह अनोखा रेकॉर्ड बना है। अर्हता के लिए जरूरी न्यूनतम अंक हासिल करने में परीक्षा में शामिल सभी उम्मीदवार नाकाम रहे। आपको जानकर हैरानी होगी कि फेल होने वाले कैंडिडेट्स की तादाद दो-चार सौ नहीं बल्कि हजारों में है।
पूरा मामला आपको बताते हैं। दरअसल गोवा सरकार में अकाउंटेंट के 80 पदों के लिए भर्तियां निकाली गईं थी। इस भर्ती परीक्षा में 8,000 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया लेकिन इनमें से कोई भी इस परीक्षा में पास नहीं हो सका।
न्यूनतम 50 अंक थी अर्हता
नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी स्नातक उम्मीदवारों को इस परीक्षा में पास करने के लिए 100 में से न्यूनतम 50 अंक लाने थे लेकिन कोई भी यह अंक लाने में सक्षम नहीं रहा। गोवा के लेखा निदेशक ने मंगलवार को एक अधिसूचना जारी करते हुए बताया था कि सात जनवरी को आयोजित इस प्रारंभिक परीक्षा में कोई भी उम्मीदवार सफल नहीं हो पाया।
अंग्रेजी, जीके और अकाउंट के पूछे सवाल
अधिकारी ने बताया कि कुल 100 अंकों की इस परीक्षा में अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान और अकाउंट से संबंधित सवाल पूछे गए थे। आम आदमी पार्टी के प्रदेश महासचिव प्रदीप पडगांवकर ने परिणाम की घोषणा करने में हुई देरी की आलोचना करते हुए कहा कि गोवा विश्वविद्यालय और वाणिज्य कॉलेजों के लिए यह शर्म की बात है कि वहां से ऐसे स्नातक पास होकर निकल रहे हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »