केंद्रीय खेल मंत्री ने औचक निरीक्षण कर सबको चौंकाया

नई दिल्‍ली। केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने बुधवार को फीफा अंडर-17 फुटबाल विश्वकप की तैयारियों का जायजा लेने के लिये अचानक जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम का दौरा कर सभी को चौंका दिया.
केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने पदभार संभालने के कुछ दिनों बाद ही अब एक्शन में दिखाई देने लगे हैं. बुधवार को उन्होंने फीफा अंडर-17 फुटबाल विश्वकप की तैयारियों का जाया लेने के लिये अचानक जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम का दौरा कर सभी को चौंका दिया.
मोदी सरकार के रविवार को हुये मंत्रिमंडल विस्तार में विजय गोयल के स्थान पर राठौर को नया खेल मंत्री बनाया गया है. इस पदभार को संभालने वाले देश के पहले खिलाड़ी राठौर के सामने फिलहाल सबसे बड़ी चुनौती पहली बार आयोजित हो रहे फीफा टूर्नामेंट को सफलतापूर्व करना है जो छह से 28 अक्टूबर तक खेला जाना है.
2004 एथेंस ओलंपिक के रजत पदक विजेता निशानेबा राठौर ने अपने औचक दौरे में स्टेडियम का रखरखाव करने वाले भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें फीफा विकप के दौरान स्टेडियम में वैश्विक स्तर की सुविधाएं मुहैया कराने के लिये कहा.
खेल मंत्री ने स्वंय इस दौरे की जानकारी देते हुये ट्विटर पर लिखा मैंने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम का औचक निरीक्षण किया. जाने-माने चेहरे, ऑफिस,अच्छा था लेकिन जब सर्वश्रेष्ठ की जरूरत हो तो यह काफी नहीं. एथलीटों का पहला ज्ञान लागू होना चाहिये.
फीफा अंडर-17 फुटबाल विश्वकप के मुकाबले आयोजित करने के लिये नेहरू स्टेडियम भी एक चयनित स्थान है. करीब 60 हजार दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम में टूर्नामेंट के दौरान छह ग्रुप चरण मैच और अंतिम-16 राउंड के दो मैच आयोजित किये जाएंगे.
-एजेंसी