लव एंड नारकोटिक्‍स जिहाद पर केंद्रीय मंत्री बोले, केरल की स्‍थिति वाकई गंभीर

केरल के बिशप कल्लारंगाट ने बीते दिनों कहा था कि भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में आतंकी हथियार के दम पर जो काम नहीं कर सकते, वह लव एंड नारकोटिक्स जिहाद के दम पर कर रहे हैं। युवतियों को फंसा कर उन्हें आतंकवाद में भी धकेला जा रहा है।

केरल के बिशप जोसेफ कल्लारंगाट की विवादास्पद ‘लव एंड नारकोटिक्स जिहाद’ टिप्पणी के बाद से राज्य में राजनीति गर्म है। अब केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि बिशप का बयान पूरे समुदाय के सामने एक चुनौती है। केरल में स्थिति वाकई गंभीर है। लव एंड नारकोटिक्स जिहाद के जरिए पूरे देश में आतंक फैलाया जा रहा है।

बिपश से बात करना काफी नहीं, कड़े कदम उठाए जाएं
बिपश के बयान के बाद कांग्रेस व सीपीएम ने इसका विरोध किया था। इसके बाद बयान जारी कर बताया गया कि इस मुद्दे पर बिशप से मुलाकात की गई। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिशप से सिर्फ बात करना काफी नहीं है। इसके खिलाफ कड़े कदम उठाए जाने चाहिए। सीपीएम ने अपने पार्टी नोट में जिस बात का जिक्र किया था, मुझे नहीं पता वह बात गृह मंत्रालय को बताई गई है। राज्य सरकार को यह मामला केंद्र को सौंपना चाहिए, जिससे वह जरूरी कार्रवाई कर सके।

कैथोलिक बिशप्स काउंसिल ने जारी की थी चेतावनी
बिशप कल्लारंगाट के बयान के बाद केरल कैथौलिक बिशप्स काउंसिल (केसीबीसी) ने भी बयान जारी कर चेताया था कि केरल गंभीर सामाजिक संकटों का सामना कर रहा है। कुछ महत्वपूर्ण आतंकवादी गतिविधियों और नशीली दवाओं के उपयोग में चौंकाने वाली वृद्धि हुई है। यूएन की रिपोर्ट में भी कहा गया है कि मादक पदार्थों की तस्करी के पैसों का इस्तेमाल आतंकवाद में हो रहा है।

बता दें, केरल के बिशप कल्लारंगाट ने बीते दिनों राज्य में लव जिहाद व नारकोटिक्स जिहाद फैलने और ईसाई युवतियों को इसका निशाना बनाने का आरोप लगाया था। उन्होंने यह भी कहा था कि आतंकी भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में हथियार के दम पर जो काम नहीं कर सकते, वह वे इस तरह के जिहाद के दम पर कर रहे हैं। युवतियों को फंसा कर उन्हें आतंकवाद में भी धकेला जा रहा है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *