केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी कैबिनेट के अहम फैसलों की जानकारी

नई दिल्‍ली। केंद्रीय कैबिनेट की आज हुई बैठक में लिए गए अहम फैसलों की जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी। केंद्रीय मंत्री ने बताया कि राष्ट्रीय आयुष मिशन, भारत के शिपिंग इंडस्ट्रीज को मजबूती देने और जहाजों के रजिस्ट्रेशन को प्रोत्साहन समेत कैबिनेट ने कई फैसले लिए हैं। इसके अलावा कैबिनेट ने कपड़ों के एक्‍सपोर्ट पर राज्‍य और केंद्रीय टैक्‍स और लेवी के रियायत को 31 मार्च, 2024 तक जारी रखने का फैसला किया है। साथ ही NEIFM का नाम बदलने की मंजूरी दे दी है जिसके बाद इसका नाम as North Eastern Institute of Ayurveda & Folk Medicine Research होगा।
ग्रामीण भारत, देश के किसान, पशुपालन व डेयरी से जुड़ी योजना को लेकर आज की कैबिनेट बैठक में लिए गए अहम फैसले की जानकारी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी। उन्होंने बताया कि अब पशुओं के लिए भी एंबुलेंस सेवा शुरू की जा रही है।
संसद के मानसून सत्र की शुरुआत होने ही वाली है और इससे पहले आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर आज संपन्न हुई। इससे पहले 7 जुलाई को कैबिनेट फेरबदल के बाद वर्चुअली प्रधानमंत्री ने परिषद के मंत्रियों के साथ बैठक की थी।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *