अंडर-19 विश्व कप: सेमीफाइनल में भारत ने पाक को 10 विकेट से हराया

पोचेफस्ट्रम। पाकिस्तान ने आज यहां सेनवेस पार्क मैदान पर जारी आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में मौजूदा चैंपियन भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंण्डिया ने 35.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 176 रन बना लिए है। यशस्वी जायसवाल (105) दिव्यांश सक्सेना (59) रन बनाकर नाबाद रहे।
इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने यहां सेनवेस पार्क मैदान पर खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 172 रनों पर ही ढेर कर दिया। पाकिस्तान के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़ों को छू सके।
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजों के सामने हालांकि पाकिस्तानी बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सके।
नौ के कुल स्कोर पर पिछले मैच में अर्धशतक जमाने वाले मोहम्मद हुराइरा (4) और 34 के कुल स्कोर पर फहद मुनीर (0) पवेलियन लौट लिए।
दूसरे सलामी बल्लेबाज हैदर अली और कप्तान रोहेल नजीर ने अर्धशतकीय पारियां खेलते हुए टीम को संभालने की कोशिश की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की।
77 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 56 रन बनाने वाले हैदर 96 के कुल स्कोर पर आउट हो गए और इसी के साथ पाकिस्तान के विकेटों का सिलसिला शुरू हो गया। कप्तान 169 के कुल स्कोर पर टीम के आठवें विकेट के रूप में आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 102 गेंदों का सामना कर 62 रन बनाए। उनकी पारी में छह चौके शामिल रहे।
अंत में मोहम्मद हैरिस ने 21 रन बनाकर टीम की नैया पार लगाने की कोशिश की लेकिन ज्यादा आगे नहीं जा सके।
भारतीय अंडर-19 टीम के लिए सुशांत मिश्रा ने तीन विकेट लिए। कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई के हिस्से दो-दो विकेट आए। अथर्व अंकोलकर और यशस्वी जायसवाल भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *