तेहरान में यूक्रेन का विमान क्रैश, सभी 170 यात्रियों की मौत

ईरान के तेहरान में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। यूक्रेन का एक विमान बुधवार को तेहरान के पास क्रैश हो गया, जिसमें 170 यात्री सवार थे।
ईरान के आपातकालीन सेवा से जुड़े अधिकारी ने सरकारी टेलीविजन को बताया कि प्लेन में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है। शुरुआती रिपोर्ट में तकनीकी खामी की बात आई है। उड़ान भरने के तुरंत बाद ही विमान क्रैश हो गया।
ईरान के रेड क्रिसेंट का भी यही कहना है कि इस हादसे में किसी के बच पाने की संभावना नहीं है। शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया है कि विमान यूक्रेन की राजधानी कीएफ़ जा रहा था।
खबर के अनुसार विमान ने इमाम खमनेई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। कोई विस्तृत जानकारी दिए बिना कहा गया कि तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटना होने की आशंका है। नागरिक उड्डयन के प्रवक्ता रजा जफरजादेह ने बताया कि तेहरान के दक्षिण-पश्चिमी इलाके में जांच दल मौजूद है।
राहत टीमों को भी दुर्घटनास्थल पर भेज दिया गया है।
ईरान की इमरजेंसी सेवा के प्रमुख पीरहुसैन कुलीवंद ने बताया है कि इस विमान में आग लगी हुई है और वहाँ राहतकर्मियों को भेजा गया है।
वेबसाइट ‘फ्लाइटरडार24’ के अनुसार यूक्रेन अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन की यूक्रेन 737-800 ने बुधवार सुबह उड़ान भरी थी और उसके तुरंत बाद क्रैश होने की सूचना आई। ईरान के इराक में अमेरिकी बलों पर बैलिस्टिक मिसाइलें दागने के कुछ घंटों बाद यह हादसा हुआ है। ईरान ने उसके रिवोल्यूशनरी गार्ड जनरल कासिम सुलेमानी के अमेरिकी हवाई हमले में मारे जाने के बाद यह कार्यवाही की है।
इसी बीच ईरान में पिछले दो घंटों के अंदर दो भूकंप के झटके भी आने की खबर है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.5 और 4.9 मापी गई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *