Tyagi समाज ने किया भावना त्यागी का सम्मान

आगरा। अखिल भारतीय गालब पूर्व Tyagi ब्राहमण महासभा ने भावना त्यागी का सम्मान किया। भावना त्यागी ने वीमेन अल्पाइन वल्र्ड रिकार्ड मेन्टोक काॅगड़ी के तहत 6250 मीटर पहाड़ पर तिरंगा लहराकर आगरा व देश का नाम रोशन किया है। अखिल भारतीय गालव पूर्व त्यागी ब्राहमण महासभा की युवा शाखा ने भावना त्यागी का सम्मान किया।

भावना त्यागी ने बताया कि दिनांक 14 अगस्त को रात्रि को मन्टोक काॅगड़ी पहाड़ पर चढ़ना शुरू किया जहां खराब मौसम के चलते 6 घंटे चढ़ाई के बाद बर्फ गिरने लगी जहा प्रतियोगिता में शामिल 3 लड़कियों की तबियत अचानक खराब हो गयी जहा आक्सीजन की मी के चलते पहाड़ पर चढ़ना सुरक्षाबल आईटीबीपी ने रूकवा दी और वापिस बेस कैंप आना पड़ा। लड़कियों के हौसले बुलंद थे और एक प्रयास और करना चाहती थी जिसको लेकर तमाम मिन्नतें आईटीबीपी के अधिकारियों से की, दिनांक 16 अगस्त को मेडिकल फिट सर्टिफिकेट लेकर चार लड़कियों ने यह चढ़ाई फिर से शुरू कर दी।

रास्ता आसान नहीं था तमाम कठिनाईयों और मौसम की खराबी के बाद भावना त्यागी, आरती, प्रीती, मीनाक्षी ने मैनटाॅपकाकडी के पहाड़ो पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा अपनी मंजिल पर फहरा दिया।
इस प्रकार भावना त्यागी ने विमान हेल्पलाइन विश्व विकार्ड में अपना रिकार्ड दर्ज कराकर देश के साथ आगरा शहर का भी नाम रोशन किया।
सम्मान समारोह में मुख्य रूप से राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीकान्त त्यागी, राष्ट्रीय प्रचार प्रसार मंत्री-पुष्पेन्द्र त्यागी, गिरीश गालव-राष्ट्रीय अध्यक्ष निजी सचिव, शशांक शर्मा राष्ट्रीय अध्यक्ष, देवकान्त त्यागी, प्रदेश संगठन मंत्री सोनू त्यागी, महानगर अध्यक्ष नरेश त्यागी, राजू Tyagi और समाज के प्रतिष्ठित लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »