दुपहिया वाहन कंपनी Honda ने भी रोका अपने सभी प्लांट्स में उत्पादन कार्य

गुरुग्राम। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (HMSI) ने सभी 4 प्लांट्स में उत्पादन कार्य अस्थायी रूप से रोकने का ऐलान किया है। यह फैसला 1 मई 2021 से लागू होगा और 15 मई तक उत्पादन बंद रहेगा। देश में कोविड19 के बढ़ते मामलों, गंभीर होते जा रहे हालात और विभिन्न शहरों में छोटे-छोटे लॉकडाउन के मद्देनजर होंडा टूव्हीलर्स ने यह फैसला किया है।
HMSI का कहना है कि वह उत्पादन पर अस्थायी रोक की अवधि के दौरान अपनी सालाना प्लांट मेंटीनेंस गतिविधियों को वक्त से पहले पूरा करेगी। मौजूदा कोविड हालात और मार्केट रिकवरी के आधार पर होंडा आगे के महीनों में अपने उत्पादन प्लान की समीक्षा करेगी।
प्लांट्स और कार्यालयों में केवल जरूरी स्टाफ ही आएगा
कोविड संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए Honda के कार्यालयों के कर्मचारी घर से काम करना जारी रखेंगे और ग्राहकों व बिजनेस पार्टनर्स को सभी संभव सहयोग उपलब्ध होता रहेगा। होंडा टूव्हीलर्स के सभी प्लांट्स और कार्यालयों में केवल जरूरी कामों से जुड़ा स्टाफ आएगा। होंडा के प्लांट्स हरियाणा के मानेसर, राजस्थान के टापूकारा, कर्नाटक के नरसापुरा और गुजरात के विट्ठलपुर में हैं।
मारुति भी 9 मई तक कर चुकी है उत्पादन बंद
एक दिन पहले ही मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने हरियाणा में अपनी फैक्ट्रियों को 1 से 9 मई तक बंद करने का ऐलान किया है। ऐसा इसलिए ताकि कोरोना के गंभीर मरीजों को मेडिकल ऑक्सिजन की आपूर्ति की जा सके। इस दौरान कंपनी की फैक्ट्रियों में प्रॉडक्शन नहीं होगा। मारुति सुजुकी ने एक बयान में कहा कि उसकी फैक्ट्रियों में कार बनाने में बहुत कम ऑक्सिजन का इस्तेमाल होता है जबकि कलपुर्जे बनाने में इस गैस का व्यापक इस्तेमाल होता है। कंपनी का मानना है कि मौजूदा स्थिति में जो भी ऑक्सिजन उपलब्ध है, उसका इस्तेमाल लोगों की जिंदगी बचाने के लिए होना चाहिए। इसके मद्देनजर कंपनी ने मेंटीनेंस के लिए फैक्ट्रियों को निर्धारित समय से पहले बंद करने का फैसला किया है। पहले मेंटीनेंस के लिए फैक्ट्रियों को जून में बंद किया जाना था। सुजुकी मोटर गुजरात ने भी इस दौरान अपनी फैक्ट्री को बंद रखने का फैसला किया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *