पाकिस्तान में दो ट्रेनों की टक्‍कर, 11 लोगों की मौत और 60 घायल

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में तेज गति से आ रही एक यात्री ट्रेन आज एक मालगाड़ी से टकरा गई। इस बड़ी दुर्घटना में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है और 60 अन्य घायल हो गए।
रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक क्वेटा जाने वाली अकबर एक्सप्रेस ने पंजाब प्रांत के सादिकाबाद तहसील में वल्हर रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी में टक्कर मारी।
मालगाड़ी रेलवे लाइन पर खड़ी थी जब तेज गति से आ रही यात्री ट्रेन मुख्य लाइन पर चलने के बजाय गलत ट्रैक पर चलने लगी। रहीम यार खान के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) उमर सलामत ने बताया कि मृतकों में एक महिला और आठ पुरुष शामिल हैं जबकि घायलों में नौ महिलाएं और 11 बच्चे शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि हादसे में अकबर एक्सप्रेस का इंजन पूरी तरह नष्ट हो गया और तीन बोगियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं।
जियो न्यूज़ की खबर के अनुसार घायलों को सादिकाबाद और रहीम यार खान के नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। वहां आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है। खबर में बताया गया है कि ट्रेन से एक बच्चे और एक व्यक्ति को बचाया गया। डीपीओ ने बताया कि बचाव अभियान चल रहा है और शवों को बाहर निकालने के लिए हाइड्रोलिक कटर्स मंगाए गए हैं।
अधिकारियों ने बताया कि उन्हें हादसे में और लोगों के मारे जाने की आशंका है। प्रधानमंत्री इमरान खान और राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने ट्रेन दुर्घटना में लोगों के मारे जाने पर दुख जताया। रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »