जीएल बजाज के दो छात्र HR Polycoats में चयनित

जीएल बजाज के बी.टेक. मैकेनिकल इंजीनियरिंग फाइनल वर्ष के अप्रित त्रिवेदी और शुभम तिवारी को HR Polycoats ने किया उच्च पैकेज पर चयनित,

आरके एजुकेशन हब के चेयरमैन डा. राम किशोर अग्रवाल, वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल बोले-प्रवेश लेने वाले छात्रों को कॅरियर पूरी तरह से उज्ज्वल

मथुरा। जनपद के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर और प्रबन्धन संस्थान जीएल बजाज ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशन्स के बी.टेक. मैकेनिकल इंजीनियरिंग के दो छात्रों को HR Polycoats प्राइवेट लिमिटेड ने कैम्पस प्लेसमेंन्ट में चयनित कर अत्यंन्त आकर्षक पेकैज पर ज्वाइनिंग का आफर दिया है। इससे चयनित छात्रों और उनके परिजनों के चेहरों पर रौनक छा गई। कालेज में लगातार कैम्पस प्लेसमेंट होने से छात्र-छात्राओं और अभिभावकों में काफी उत्साह और उल्लास नजर आ रहा है।

एच.आर. पोलिकोट प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों ने बी.टेक. मैकेनिकल इंजीनियरिंग फाइनल वर्ष के छात्रों के कैम्पस प्लेसमेन्ट के दौरान छात्रों ने अपनी शानदार एप्टीट्यूड स्किल्स, कम्यूनिकेशन स्किल्स और टैक्नीकल नाॅलेज के साथ-साथ पोजिटिव एटीट्यूड की बदौलत कम्पनी में न केवल अपनी जगह सुनिश्चित कर अपने भविष्य को एक शानदार राह दिखाई, बल्कि कम्पनी के प्रतिनिधियों में एक विशिष्ट प्रभाव छोड़ने में भी सफल रहे। उल्लेखनीय है कि अपने पर्सनल इटरव्यू के दौरान भी छात्रों ने बेहद संतुलित एवं नपे तुले अंदाज में सभी प्रश्नोें का सटीक जवाब देकर एक आदर्श एम्प्लाई बनने के गुणों को प्रदर्शित किया।

Two students of GL Bajaj selected in HR Polycoats
Two students of GL Bajaj selected in HR Polycoats

संस्थान के निदेशक एलके त्यागी ने छात्रो को इसी तरह भविष्य की परीक्षाओं में उच्चतम पायदानों तक पहुंचने का आशीर्वाद देते हुए बताया कि एच.आर. पोलिकोट प्राइवेट लिमिटेड ने जीएल बजाज में प्लेसमेन्ट के दौरान एप्टीट्यूड, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू जैसे चयन मानकों का प्रयोग कर छात्रों की कौशलता, तकनीकी ज्ञान एवं क्षमताओं को परखा। इन सभी परीक्षाओं एवं ग्रुप डिस्कशन को बी.टेक. मैकेनिकल इंजीयरिंग के छात्रो ने बड़े जोशोखरोश से पूरा किया। एच.आर. पोलिकोट प्रालि से ज्वानिंग लैटर प्राप्त करने वाले छात्रों में बी.टेक. मैकेनिकल इंजीनियरिंग अप्रित त्रिवेदी व शुभम तिवारी के नाम शामिल रहे। ज्वानिंग लैटर प्राप्त कर प्लेस हुए सभी छात्रों ने अपने संस्थान की अभिनव शिक्षा पद्धति को ही इसका पूरा श्रेय दिया। छात्रों ने आगे कहा कि हमारे संस्थान ने हमें पिछले सत्र से ही लगातार कम्पनियों द्वारा अपनाई जाने वाली चयन प्रणालियों को ध्यान में रखकर हमें एप्टीट्यूड टेस्ट, जीडी, इंटरव्यू, आदि के द्वारा खूब प्रैक्टिस कराई है। इसी का नतीजा है कि आज हमारे संस्थान में जितनी भी कम्पनियां आ रही हैं। उन सभी में हमारे साथी लगातार प्लेसमेंन्ट प्राप्त कर रहे हैं।

आरके एजुकेशन हब के चेयरमैन डा. राम किशोर अग्रवाल, वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयूशंस में कराए जा रहे प्रयोगात्मक और सैद्वान्तिक अध्यापन ही एक खास वजह रही है कि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कम्पनियां कैम्पस प्लेसमेंट आयोजित कर रही हैं। छात्र-छात्राओं को उच्च पैकेज पर नौकरियां देने को मजबूर हो रही हंै। जीएल बजाज अपने छात्र-छात्राओं को तराश कर एक अच्छा और कुशल कर्मचारी बनाने का काम बखूबी कर रहा है। यहां से पढकर निकले छात्र नियोक्ता कम्पनी के अधिकारियों की अपेक्षाओं पर पूरा तरह से फिट उतरते हैं। उन्होंने कहा कि जीएल बजाज में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं का कॅरियर पूरी तरह से उज्ज्वल नजर आ रहा है।

जीएल बजाज एजुकेशन टैलेंट अवार्डस कार्यक्रम आज
कई जनपदों का प्रतिष्ठित और एकेटीयू के टाॅप टेन की सूची में शामिल जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस युवा प्रतिभाओं को आज दोपहर तीन बजे से जीएल बजाज एजुकेशन टैलेंट अवार्डस के माध्यम से सम्मानित करने जा रहा है।

इस कार्यक्रम में मथुरा, आगरा, हाथरस और अलीगढ समेत दर्जनों कालेजों के छात्र-छात्रा प्रतिभाग करेंगे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जिलाधिकारी मथुरा एसआर मिश्रा छात्र-छात्राओं को मार्गदर्शन करेंगे। वे छात्र-छात्राओं में अपने ओजस्वी और प्रेरणाप्रद विचारों से उर्जा और उत्साह भरकर उन्हें रचनात्मक कार्याें की ओर प्रेरित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »