कांग्रेस मुख्‍यालय के बाहर लगे पोस्‍टर पर दो जमानती एक साथ: भाजपा

नई दिल्‍ली। प्रियंका गांधी के कांग्रेस महासचिव की जिम्मेदारी संभालने के दिन ही बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आज राहुल गांधी के जीजाजी ईडी के सामने प्रस्तुत होने वाले हैं। आज ही के दिन कांग्रेस पार्टी के दफ्तर के बाहर एक पोस्टर लगा है, जिसमें दो जमानती एक साथ हैं।
इस पोस्टर में राहुल गांधी हैं, जो 5 हजार करोड़ रुपये के गबन के मामले में जमानत पर हैं और दूसरे रॉबर्ट वाड्रा हैं, जो मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी के सामने पेश होने वाले हैं।
संबित पात्रा ने कहा कि हमने कुछ दिन पहले बताया कि रॉबर्ट वाड्रा की लंदन में एक प्रॉपर्टी है। आज खुलासा करने वाले हैं कि उनकी वहां एक या दो नहीं, बल्कि 8 प्रॉपर्टी हैं। पात्रा ने आरोप लगाया कि ये सभी प्रॉपर्टी यूपीए 1 में हुई पेट्रोलियम डील और डिफेंस डील में हुई दलाली से खरीदी गई हैं। उन्होंने बताया कि इन एक-एक प्रॉपर्टी की कीमत करोड़ों रुपये है।
सेंटेक इंटरनेशनल नाम की कंपनी वाड्रा के बेहद करीबी माने जाने वाले संजय भंडारी की है। पेट्रोलियम डील की दलाली का पैसा इस कंपनी के खाते में गया, उसी पैसे से लंदन में प्रॉपर्टी खरीदी गई।
इसके अलावा 2009 में हुई एक डील का पैसा स्काईलाइट नाम की दुबई की कंपनी के अकाउंट में गया था। इस कंपनी के मालिक हैं सीपी थंपी। थंपी की 1000 करोड़ रुपये के फेमा केस में जांच हो रही थी। यह आदमी भंडारी और वाड्रा के लिए काम करता है।
संबित पात्रा ने सवाल किया कि हम राहुल गांधी से पूछना चाहते हैं कि क्या वह सीसी थंपी को जानते हैं? उन्होंने पूछा कि पेट्रोलियम डील का पैसा किसके खाते में गया और राहुल गांधी देश को बताएं कि उनके बहनोई रॉबर्ट वाड्रा की लंदन में कितनी कंपनियां हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »