पाकिस्तान के Propaganda का करारा जवाब दे रहे हैं दो कश्‍मीरी अफसर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान दुनिया भर में अपने Propaganda को फैलाने के लिए सोशल मीडिया पर फेक न्यूज़ का सहारा ले रहा है। वह इन दिनों तमाम फर्जी वीडियो और तस्वीरों के जरिए दुनिया को बरगलाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन भारत ने हर बार उसका पर्दाफाश कर करारा जवाब दिया है।
पाकिस्तान के नापाक Propaganda को करारा जवाब देने में जम्मू-कश्मीर के दो अफसर भी आगे रहे हैं।
जम्‍मू-कश्‍मीर में पाकिस्‍तानी आतंकवादियों का लगातार सफाया करने वाले श्रीनगर में तैनात आईपीएस अधिकारी इम्तियाज हुसैन सबूतों और तर्कों के साथ सोशल मीडिया पर पाकिस्‍तानी दुष्‍प्रचार की हवा निकाल रहे हैं।
ट्विटर पर बेहद सक्रिय रहने वाले इम्तियाज हुसैन पाकिस्‍तानी ट्रोल को अपने तीखे पलटवार से चित्त भी कर दे रहे हैं। रविवार को एसएसपी इम्तियाज ने एक पाकिस्‍तानी डाकू के कश्‍मीर में भारत के खिलाफ लड़ने के ऐलान पर करारा जवाब दिया।
एसएसपी इम्तियाज हुसैन ने लिखा, ‘पाकिस्‍तान के सिंध का एक डाकू कश्‍मीर में लड़ाई लड़ना चाहता है। जैसे कि अब तक जो लोग कश्‍मीर में लड़ने के लिए आए थे, वे कमजोर डाकू थे। पाकिस्‍तानी सेना हमेशा से ही अपना काम ऐसे डाकुओं को आउट सोर्स करती रही है। उसका काम भी डाकू जैसा ही है। इस डाकू का भी वही हश्र होगा जो पहले के डाकुओं का हुआ है।’
इमरान की चुटकी ली, शाह फैसल को दिया जवाब
इम्तियाज हुसैन ने भारत के स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां की सरकार के काला दिवस मनाने पर भी चुटकी ली।
उन्‍होंने लिखा, ‘सभी तरह की आक्रामकता, आतंकवाद और भड़काने के बाद भी वे कश्‍मीर को छीन नहीं सकते। अब उन्‍हें ट्विटर पर ऐसा करने का प्रयास करने दीजिए।’ एसएसपी इम्तियाज ने आईएएस अधिकारी से नेता बने शाह फैसल के कश्‍मीर को लेकर दिए बयान पर भी पलटवार किया।
एसएसपी ने लिखा, ‘मैं शाह फैसल की वास्‍तविक प्रतिभा और स्‍पष्‍टता के लिए उनका मुरीद रहा हूं। एक नेता के रूप में शाह फैसल निराशा को नहीं बेच सकते। इतिहास का केवल एक संस्‍करण कभी नहीं होता है। उन्‍हें नई वास्‍तविकताओं को स्‍वीकार करना होगा। साथ ही कश्‍मीर की इस पीढ़ी के सपनों को समझना होगा जिसका वादा हमारे देश ने किया है।’
‘संकटमोचक’ बने श्रीनगर के डीसी
दूसरे अफसर हैं आईएएस शाहिद चौधरी। पाकिस्‍तान की ओर से जब पूरी दुनिया में यह फेक न्‍यूज़ फैलाया जा रहा है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में हालात सामान्‍य नहीं हैं और लोगों की हत्‍या की जा रही है, ऐसे में चौधरी तथ्‍यों और विजुअल के माध्‍यम से कश्‍मीर में अमन की खबर दुनिया को बता रहे हैं। शाहिद चौधरी श्रीनगर के डेप्‍युटी कमिश्‍नर हैं। शाहिद लगतार ट्वीट कर श्रीनगर के हालात की ताजा जानकारी दे रहे हैं। साथ मुश्किल में फंसे लोगों की मदद भी कर रहे हैं।
एक विदेशी एजेंसी के पत्रकार ने ट्वीट कर कश्‍मीर में अस्‍पतालों के अंदर फोन के काम नहीं करने की बात कही तो शाहिद ने उन्‍हें अफवाह फैलाने से परहेज करने की सलाह दी। शाहिद ने लिखा, ‘मेडिकल कॉलेज के प्रिसिंपल और अन्‍य चिकित्‍सा सुविधाओं के प्रमुखों के टेलिफोन नंबर पूरे दिन काम कर रहे हैं। कृपया तथ्‍यों का सम्‍मान करें। आपके पास अटकलों के आधार पर ट्वीट करने के लिए और भी बहुत कुछ है।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »