लखनऊ में ड्राई फ्रूट बेच रहे Kashmiri से मारपीट में चार आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ। लखनऊ के डालीगंज इलाके में सूखे मेवे बेच रहे दो Kashmiri युवकों के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की। पुलिस ने वीडियो वायरल होने के बाद चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार ये लोकल गुंडे हैं जो भगवा पहन कर वसूली करते हैंं। इस घटना से पहले SSP ने इनकी गुंडई बंद करवा दी थी इसीलिए अब भगवा पहन कर फिर देशभक्ति के नाम वसूली कर रहे थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने पत्रकारों को बताया कि बुधवार शाम डालीगंज पुल पर फुटपाथ पर Kashmiri युवक ड्राई फ्रूट बेच रहे थे तभी कुछ लोगों ने उन्हें पत्थरबाज बताते हुए उनकी पिटाई कर दी।

उन्होंने बताया कि इस पूरे मामले का किसी ने वीडियो बना लिया इसके बाद पुलिस हरकत में आई और मुख्य अपराधी बजरंग सोनकर को गिरफ्तार कर लिया गया। सोनकर का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है और उसके ऊपर करीब एक दर्जन मुकदमे भी दर्ज हैं।

उन्होंने बताया कि सोनकर के तीन अन्य सहयोगियों हिमांशु गर्ग, अनिरूद्ध और अमर कुमार को भी गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पीड़ित जम्मू कश्मीर के कुलगाम के रहने वाले हैं और यहां मेवे बेचने आये हैं।

एसएसपी नैथानी के अनुसार पुलिस ऐसे असमाजिक तत्वों को यह संदेश देना चाहती है कि जो भी इस तरह की हरकतें करेगा उसे किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि कश्मीरी युवकों के ऊपर लाठी डंडो से हमला किया गया। इस बीच वहां मौजूद कुछ स्थानीय लोगों ने उन्हें बचाया और पुलिस को घटना की जानकारी दी। मुख्य आरोपी किसी खास दल का अध्यक्ष होने का दावा कर रहा है। कश्मीरी युवकों ने बाद में पत्रकारों से कहा कि वह पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई से संतुष्ट हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »