राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी की दो छात्राएं बनीं औषधि निरीक्षक

मथुरा। मेहनत कभी अकारथ नहीं जाती, बशर्ते जो भी काम किया जाए उसमें पारदर्शिता और लगन दिखाई दे। राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी मथुरा (rajiv academy for pharmacy) की एम. फार्मा उत्तीर्ण दो छात्राओं रजिया बानो और ज्योत्सना आनंद ने अपनी बुद्धिमत्ता से औषधि निरीक्षक का पद हासिल कर अपने संस्थान ही नहीं, समूचे मथुरा जनपद को गौरवान्वित किया है।

ज्ञातव्य है कि उत्तर प्रदेश शासन के खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग  (Food Safety and Drug Administration Department) ने विगत फरवरी माह में औषधि निरीक्षक के 27 पदों हेतु परीक्षा और साक्षात्कार लिए थे जिसमें राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी मथुरा की एम. फार्मा की दो छात्राओं रजिया बानो और ज्योत्सना आनंद ने सफलता हासिल की है। औषधि निरीक्षक के पद पर चयनित होने वाली इन छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी संस्थान को देते हुए कहा कि यहां न सिर्फ शिक्षा बल्कि युवाओं के करियर पर निरंतर ध्यान दिया जाता है, यही वजह है कि यहां अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं के एक हाथ में डिग्री तो दूसरे हाथ में नियुक्ति पत्र होता है।

रजिया बानो और ज्योत्सना आनंद ही नहीं उत्तर प्रदेश के अधिकांश जनपदों में राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी मथुरा से शिक्षा ग्रहण किए हुए छात्र-छात्राएं वर्तमान में औषधि निरीक्षक के पद पर सेवाएं दे रहे हैं। मथुरा जनपद के वर्तमान औषधि निरीक्षक अनिल आनन्द भी राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के छात्र रह चुके हैं। इनसे पूर्व मथुरा में औषधि निरीक्षक रहे दीपक कुमार भी राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी मथुरा के ही छात्र थे।

रजिया बानो और ज्योत्सना आनंद के औषधि निरीक्षक बनने पर आरके एजुकेशन हब के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल तथा संस्थान के निदेशक डॉ. ज्ञानेंद्र कुमार शर्मा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इनके सुखद और उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी मथुरा के शिक्षकों हिमांशु चोपड़ा, मनीष शाक्य, तालेवर सिंह, सुमन शाह, राहुल कुमार सिंह, मनु शर्मा, विभा, मोनिका सिंह, मोहित अग्रवाल, बृज नन्दन दुबे, अजय शर्मा, सौरभ भारद्वाज, दीक्षा अग्रवाल, अमोल राज, रुतवी अग्रवाल, सुरेन्द्र शर्मा, रक्षा शर्मा, बृजेश कुमार शर्मा व प्रशासनिक अधिकारी आशीष चतुर्वेदी तथा ज्ञानेंद्र चतुर्वेदी ने भी औषधि निरीक्षक बनी छात्राओं को बधाई दी है।
– Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *