गडकरी की हार की भविष्यवाणी करने वाले Nagpur के दो भाजपा नेता बर्खास्त

नई दिल्‍ली। महाराष्ट्र के Nagpur में दो भाजपा नेताओं ने नितिन गडकरी की हार की भविष्यवाणी करने के ऑडियो टेप लीक होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अपने इन दोनों नेताओं को छह साल के लिए बर्खास्त कर दिया है। पार्टी ने यह कदम केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्‍ठ नेता नितिन गडकरी को अपशब्द कहने और मतगणना से पहले ही गडकरी की हार की बात कहने पर उठाया है।

पार्टी ने यह निर्णय तब लिया जयहरि सिंह ठाकुर और अभय टिकड़े के बीच की एक फोन कॉल की रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस रिकॉर्डिंग में ठाकुर और टिकड़े कह रहे थे कि गडकरी Nagpur से कांग्रेस प्रत्याशी नाना पटोले से हार जाएंगे। इसके बाद उन्होंने गडकरी के लिए अपशब्द कहे हालांकि गडकरी ने करीब 197000 वोट के अंतर से जीत दर्ज की थी।

जयहरि सिंह ठाकुर भाजपा की Nagpur शहर इकाई के उपाध्यक्ष थे और टिकड़े कार्यकारी समिति के सदस्य थे। नागपुर शहर इकाई के अध्यक्ष सुधाकर कोहले ने ऑडियो रिकॉर्डिंग का हवाला देते हुए कहा, ‘दोनों नेताओं ने चुनाव परिणाम आने से पहले ही फोन कॉल के दौरान दावा किया था कि गडकरी चुनाव नहीं जीतेंगे क्योंकि वह केवल अमीरों का ख्याल रखते हैं और पार्टी के सच्चे कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करते हैं।’

कोहले ने कहा कि पार्टी इस तरह की अनुशासनहीनता को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा, ‘ठाकुर को तत्काल पद से हटाने के लिए मैंने नागपुर जिले के संरक्षक मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले को पत्र लिखा है।’ वह पश्चिम Nagpur में संजय गांधी निराधार योजना के अध्यक्ष पद की बात कर रहे थे, जो ठाकुर के पास है।

वहीं, इस मामले में ठाकुर का कहना है कि ऑडियो क्लिप के साथ छेड़छाड़ की गई है। ठाकुर ने कहा, ‘मैं नितिन गडकरी और अन्य पार्टी नेताओं का बहुत सम्मान करता हूं।’ महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी से बर्खास्त किए जाने के बाद ठाकुर ने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसपर उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *