ट्रोल्स को कंट्रोल करने में मदद करेगा Twitter का आने वाला फीचर

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ट्रोल्स को कंट्रोल करने के ल‍िए जल्द नया फीचर लॉन्च करने वाली है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने किसी पोस्ट पर आने वाले रिप्लाई को कंट्रोल कर सकेंगे। यानी आप अब आप यह तय कर सकेंगे कि कौन आपके पोस्ट पर कौन रिप्लाई कर सकता है। इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यूजर ट्रोल्स को कंट्रोल कर सकेंगे। इस नए फीचर को रोल आउट करने से पहले कंपनी इसका ट्रायल करेगी।
ट्रोलर्स से निपटने में मिलेगी मदद
Twitter के प्राेडक्ट डिवीजन के वीपी Kayvon Beykpour ने कहा कि कंपनी का मुख्य उद्देश्य यूजर को ज्यादा कंट्रोल देना है। Twitter के इस नए फीचर से यूजर्स को ट्रोल्स से निपटने में मदद मिलेगी।
मिलेंगे ये 4 ऑप्शन
Twitter के इस नए फीचर में यूजर को अपने किसी पोस्ट पर रिप्लाई कंट्रोल करने के लिए 4 ऑप्शन मिलेंगे जिनकी मदद से यूजर यह तय कर सकेंगे कि उनके पोस्ट पर कौन रिप्लाई कर सकता है।
1.स्टेटमेंट
‘नो रिप्लाई फ्रॉम एनीवन’ यानी अगर आप इस ऑप्शन को चुनते हैं तो आपके पोस्ट पर कोई भी रिप्लाई नहीं कर सकेगा।
2.पैनल
इस ऑप्शन को चुनने पर यूजर के पोस्ट पर सिर्फ वे लोग ही रिप्लाई कर सकेंगे जिन्हें पोस्ट में टैग किया गया है।
3.ग्रुप
इस ऑप्शन को चुनने पर सिर्फ यूजर के फॉलोवर्स औऱ पोस्ट में मेंशन किए गए यूजर ही पोस्ट पर रिप्लाई कर सकेंगे।
4.ग्लोबल
अगर कोई यूजर इस ऑप्शन को चुनता है तो उसके पोस्ट पर कोई भी रिप्लाई कर सकता है।
‘हाइड रिप्लाई’ फीचर भी हो चुका है लॉन्च
इससे पहले Twitter ने पिछले साल नवंबर में हाइड रिप्लाई का फीचर भी लॉन्च किया था। अगर आप किसी रिप्लाई को हाइड कर देते हैं तो उसके बाद भी आप रिप्लाई को देख सकते हैं और इंगेज हो सकते हैं। इसके लिए ग्रे कलर का एक आइकन दिखाई देगा जिस पर टैप करना होगा। कंपनी का कहना है कि ट्विटर पर हेल्दी कॉन्वरसेशन करने वाले लोग हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं और हम उन्हें उनके द्वारा शुरू की गई बातचीत को सशक्त रखने के लिए काम करना चाहते हैं। इस फीचर के जरिए यूजर्स के पास अपने ट्वीट पर आए रिप्लाई को हाइड करने की सुविधा होगी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »