Twitter India की रिपोर्ट: साल 2018 में सबसे अधिक चर्चित रहे पीएम मोदी

Twitter India report
Twitter India report

नई दिल्‍ली। Twitter India की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2018 में अब तक पीएम नरेंद्र मोदी ट्विटर के प्लेटफॉर्म पर सबसे चर्चित चेहरे रहे हैं। यही नहीं, Twitter की रिपोर्ट के मुताबिक टॉप 10 पर्सनैलिटीज में बीजेपी की ही 4 नेता हैं।
हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी अगले चुनाव में वापसी कर पाएंगे या नहीं, इसे लेकर तमाम तरह के सर्वे किए गए हैं लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी लोकप्रियता अब भी सबसे ज्यादा है।
Twitter India की ओर से किए गए ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे, बीजेपी चीफ अमित शाह तीसरे, यूपी के चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ चौथे स्थान पर रहे हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ऐसे एकमात्र गैर-कांग्रेस और गैर-बीजेपी नेता हैं, जो टॉप 10 में शामिल हैं।
वह इस चार्ट में 5वें स्थान पर हैं। छठे नंबर पर अभिनेता पवन कल्याण हैं और 7वें स्थान पर बॉलिवुड स्टार शाहरुख खान हैं। ऐक्टर विजय 8वें और महेश नौवें स्थान पर हैं। मध्य प्रदेश के चीफ मिनिस्ट और चौथी पारी की उम्मीद लगाकर हालिया चुनाव में उतरे शिवराज सिंह चौहान 10वें नंबर पर हैं।

ये हैं 2018 के सर्वाधिक चर्चित Hashtags, ट्विटर इंडिया ने जारी की ट्रेंडिंग टॉपिक्स की सूची

ट्वीटर ने भारत के 10 बड़े हैशटैग की सूची जारी की है। इस सूची में सबसे ऊपर दक्षिण भारतीय फिल्मों के हैशटैग हैं। ये हैशटैग हैं “सरकार”, “विश्वराम” और “भारत आने नेनु”। वहीं हॉलिवुड से बॉलिवुड में आया हैशटैग मीटू आठवें नंबर पर है।

सूची में शुरू के छह स्थानों पर दक्षिण भारतीय फिल्मों से जुड़े हैशटैग हैं। वहीं “बिग बॉस तेलुगु” सातवें नंबर पर है। वहीं नौवें स्थान पर #WhistlePodu है। यह गाना इंडियन प्रीमियर लीग टीम “चेन्नई सुपर किंग्स” को चीयर करने के लिए आया था। दसवें नंबर पर #IPL2018 है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »