जालसाजी में TV9 के सीईओ Ravi Prakash बर्खास्त

नई दिल्‍ली। टीवी9 समूह के सीईओ Ravi Prakash को पद से हटा दिया गया है। Ravi Prakash पर जालसाजी के साथ ही फंड में हेराफेरी करने के आरोप हैं। हाल ही में ‘टीवी9’ को आलंद मीडिया कंपनी (Alandha Media Company) ने टेक ओवर किया है। इन आरोपों के सामने आने के बाद नए मैनेजमेंट ने रवि प्रकाश को पद से हटा दिया है। बताया जाता है कि ‘10TV’ चैनल के सीईओ सिंगा राव को ‘टीवी9’ का नया सीईओ बनाया गया है।

Ravi Prakash के ‘टीवी9’ में आठ प्रतिशत शेयर हैं। आरोप है कि वह ‘टीवी9’ के रोजाना के कामकाज में हावी होने की कोशिश कर रहे थे और नए मैनेजमेंट के साथ तालमेल नहीं बिठा पा रहे थे। कई निर्णयों को लेकर उनका नए मैनेजमेंट के साथ मतभेद हो गया था।

खबर यह भी है कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद रवि प्रकाश की गिरफ्तारी के लिए साइबर क्राइम पुलिस ने उनके आवास और ‘टीवी9’ के दफ्तर पर छापे भी मारे हैं, लेकिन फिलहाल वह पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान चला दिया है।

गौरतलब है कि रवि प्रकाश ने ‘एसोसिएट ब्रॉडकास्टिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड’ (ABCL) कंपनी शुरू की थी, जिसके तहत ‘टीवी9’ चैनल का संचालन होता था। इस कंपनी में सबसे ज्यादा शेयर श्रीनी राजू (Srini Raju) के थे, जिन्होंने अपने शेयर आलंद मीडिया कंपनी को बेच दिए थे। इसके बाद कंपनी के सेक्रेटरी कौशिक राव ने रवि प्रकाश के खिलाफ साइबर क्राइम के तहत मामला दर्ज कराया है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »