Turkey में खुफिया विभाग के कर्मियों समेत 63 की गिरफ्तारी के आदेश

इस्तांबुल। Turkey ने पिछले वर्ष तख्तापलट की विफल कोशिश के आरोपी फतेहुल्ला गुलेन के साथ ताल्लुक रखने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी के पूर्व कर्मचारियों समेत 63 लोगों की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है।

सरकारी समाचार एजेंसी अनादोलू ने आज बताया कि पुलिस ने तुर्की के 21 प्रांतों में गिरफ्तारियां शुरू कर दी हैं।

इन सभी पर गुलेन के साथ ताल्लुक रखने और उन्हें मदद देने का आरोप है।
तुर्की ने पिछले वर्ष तख्तापलट की विफल कोशिश के आरोपी फतेहुल्ला गुलेन के साथ ताल्लुक रखने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी के पूर्व कर्मचारियों समेत 63 लोगों की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है।

सरकारी समाचार एजेंसी अनादोलू ने आज बताया कि पुलिस ने तुर्की के 21 प्रांतों में गिरफ्तारियां शुरू कर दी हैं।

इन सभी पर गुलेन के साथ ताल्लुक रखने और उन्हें मदद देने का आरोप है। गौरतलब है कि तुर्की की सरकार ने जुलाई 2016 में हुई तख्तापलट की विफल कोशिश के लिए गुलेन को जिम्मेदार ठहराया था। वर्ष 1999 से अमेरिका में रह रहे गुलेन ने हालांकि तख्तापलट में अपनी किसी किस्म की भूमिका से इंकार किया है।

Turkey में उनके साथ साठगांठ करने के आरोप में जुलाई से अब तक 50 हजार से अधिक लोगों को जेल में बंद कर दिया गया है और निजी एवं सार्वजनिक क्षेत्र के एक लाख 50 हजार से अधिक लोगों को नौकरी से बर्खास्त या निलंबित कर दिया गया।

Turkey तुर्की में आईएस से जुड़े 25 आतंकवादी गिरफ्तार

उधर अंकारा में Turkey पुलिस ने इस्तांबुल में इस्लामिक स्टेट(आईएस) के 25 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।
सरकारी न्यूज एजेंसी अनादोलू ने आज बताया कि गिरफ्तार किये गये आतंकवादियों में तीन आईएस से सीधे जुड़े सदस्य हैं और 22 संदिग्ध जिहादी विदेशी नागरिक हैं।

-एजेंसी