Trump ने बताया, किम जोंग ने उन्हें बहुत खूबसूरत पत्र लिखा है

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड Trump ने एक बार फिर किम जोंग-उन से रिश्ते बेहतर होने का दावा किया। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के नेता ने उन्हें बहुत खूबसूरत पत्र लिखा है। Trump ने यह भी कहा कि दोनों शीर्ष नेताओं के बीच तीसरी बैठक भी जल्द हो सकती है और वह संबंधों की प्रगति से संतुष्ट हैं।
किम पर विश्वास कायम रखने का संकेत देते हुए Trump ने व्‍हाइट हाउस में कहा कि उत्तर कोरियाई नेता अपनी बात पर कायम रहे। यह मेरे लिए अहम है। हालांकि, Trump ने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि पत्र में क्या लिखा था।
उन्होंने पहले के पत्रों को खूबसूरत बताया और कहा कि उन्हें और उत्तर कोरियाई नेता को एक-दूसरे से प्यार हो गया है। हनोई में फरवरी में हुई शिखर वार्ता असफल रहने की तमाम अटकलों के बावजूद ट्रंप ने कहा कि वह तीसरी बैठक को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसा हो सकता है। व्‍हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने भी नई शिखर वार्ता का समर्थन किया।
ट्रंप ने उत्तर कोरिया के साथ कूटनीतिक संबंधों में सफलता का दावा करते हुए कहा कि चीजें सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा, ‘कोई महत्वपूर्ण मिसाइल टेस्ट नहीं हुए, जब मैं यहां आया था (राष्ट्रपति के तौर पर) तब जैसी परिस्थिति अब बिल्कुल नहीं है। जब मैंने राष्ट्रपति का पद संभाला था तब यहां स्थिति पूरी तरग से बिगड़ी हुई ती। अब हमारे आपसी संबंध काफी बेहतर हुए हैं।’
बोल्टन ने मंगलवार को ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ से कहा, ‘हम तैयार हैं जब भी वे चाहें।’ इससे पहले बोल्टन ने कहा था कि स्पष्ट संकेत मिले हैं कि नॉर्थ कोरिया ने मिसाइल परीक्षण कर संधि का उल्लंघन किया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »