ट्रंप ने भारतीय CEOs से कहा- आपके प्रधानमंत्री काफी मजबूत और स्पेशल हैं

नई द‍िल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज अमेरिकी दूतावास में भारतीय CEOs, उद्योगपतियों के साथ मुलाकात की। यहां उन्होंने कहा कि आप लोगों के प्रधानमंत्री काफी मजबूत और स्पेशल हैं। वह इस बात को जानते हैं कि वह क्या कर रहे हैं। उन्होंने अब तक शानदार काम किया है। हम दोनों एकसाथ मिलकर अच्छे के लिए काम कर रहे हैं। मैं यहां रोजगार के अवसर पैदा कर रहा हूं और वे अमेरिका में आपलोगों की मदद से रोजगार पैदा कर रहे हैं।

वैसे तो यह बिजनस बैठक थी, लेकिन ट्रंप ने होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बहुत ही मजेदार बात कही। उन्होंने कहा कि मैं फिर से अमेरिका का राष्ट्रपति चुना जाऊंग, और जब मैं चुनाव जीतूंगा बाजार चढ़ जाएगा। इस बैठक में गौतण अडाणी, मुकेश अंबानी जैसे बिजनसमैन मौजूद थे।

दोनों देश के बीच व्यापारिक रिश्ते और मजबूत होंगे- ट्रंप
ट्रंप ने कहा कि आने वाले दिनों में भारत और अमेरिका के बीच ट्रेड और बिजनस के संबंध और मजबूत होंगे। हमारी कोशिश द्विपक्षीय आर्थिक संबंधों को बेहतर और मजबूत करने की है। ट्रंप ने कहा कि जिस तरह भारत में मेरा स्वागत किया गया उससे मैं काफी खुश और प्रभावित हूं।

कोरोना पर जिनपिंग से बात की
कोरोना वायरस को लेकर ट्रंप ने कहा कि हम इससे मुकाबला करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मैंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से बात की। चीन सरकार इस पर लगाम लगाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है और ऐसा लग रहा है कि इस पर जल्द कंट्रोल कर लिया जाएगा।

3 अरब डॉलर की डिफेंस डील
आज भारत और अमेरिका के बीच 3 अरब डॉलर की डिफेंस डील भी हुई है। इस डील के तहत अमेरिका भारत को अडवांस हेलिकॉप्टर देगा, जिसका इस्तेमाल इंडियन नेवी और इंडियन आर्मी करेगी।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *