ट्रंप ने 737 मैक्स विमानों की स्‍थिति पर बोइंग को बुरी तरह फटकारा

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने आज 737 मैक्स विमानों की स्‍थिति पर बोइंग को बुरी तरह फटकार लगाई। ट्रंप ने कहा कि बोइंग को अपने 737 मैक्स विमानों में नए फीचर्स जोड़कर सुधारने के साथ एक नया नाम देना चाहिए।
बता दें कि पिछले कुछ महीनों में बोइंग 737 मैक्स दो बार बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। अक्टूबर में इंडोनेशिया में क्रैश हुए 737 मैक्स में 189 लोग जबकि इथोपिया में 10 मार्च को हुए क्रैश में सभी 157 लोग मारे गए थे।
ये दोनों ही हादसे विमान के टेकऑफ होने के तुरंत बाद हुए। जांचकर्ता इस मामले की जांच कर रहे हैं और ऐसे सिस्टम पर ध्यान दे रहे हैं जिससे फ्लाइट में होने वाले हादसे को टालने के लिए बोइंग को मदद मिल सके।
ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘मैं ब्रैंडिंग के बारे में क्या जानता हूं, शायद कुछ भी नहीं (लेकिन मैं राष्ट्रपति बन गया!), लेकिन अगर मैं बोइंग होता तो मैं बोइंग 737 मैक्स को ठीक करता, इसमें कुछ नए फीचर्स जोड़ता और प्लेन को नए नाम के साथ रीब्रैंडिग करता।’ उन्होंने आगे बताया, ‘किसी भी प्रोडक्ट ने इस तरह की मुश्किलें नहीं देखी हैं लेकिन एक बार फिर कहता हूं कि आखिर मैं जानता ही क्या हूं?’
बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जबकि ट्रंप ने इथोपियाई क्रैश के बारे में टिप्पणी की है। प्लेन क्रैश होने के दो दिन बाद भी ट्रंप ने ट्वीट किया था, ‘लंबी दूरी की उड़ान लेना मुश्किल हो रहा है।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »