ट्रंप ने कहा, भारत और अमेरिका की दोस्ती पहले इतनी मजबूत कभी नहीं रही

अहमदाबाद। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अपने भाषण के दौरान डोनल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत में काफी सारी विविधताएं हैं लेकिन फिर भी यहां के लोगों की एकता विश्व में एक मिसाल है।
जब ट्रंप भारत और पीएम मोदी की तारीफ कर रहे थे, उसी दौरान वह अचानक रुके और पीएम मोदी से हाथ मिलाने लगे।
गुजरात के अहमदाबाद स्थित मोटेरा स्टेडियम में लाखों की भीड़ के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और पीएम मोदी की दोस्ती की एक खास तस्वीर देखने को मिली। अपने भाषण के दौरान बीच में रुककर जब ट्रंप ने पीएम मोदी से हाथ मिलाया तो लोग देखते ही रह गए।
​काफी सख्त हैं ‘चाय वाले’ मोदी: ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने अपने भाषण के दौरान कहै कि हम इस शानदार आतिथ्य को हमेशा याद रखेंगे। उन्होंने कहा, ‘भारत हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखेगा। पीएम मोदी ने ‘चाय वाले’ के रूप में शुरुआत की, उन्होंने चाय बेचने वाले के रूप में काम किया। हर कोई उनसे प्यार करता है लेकिन मैं आपको यह बताऊंगा कि वह बहुत सख्त हैं।
‘विश्व में एक मिसाल है भारत की एकता’
ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान सरदार वल्लभ भाई पटेल की स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि भारत में काफी सारी विविधताएं हैं लेकिन फिर भी यहां के लोगों की एकता विश्व में एक मिसाल है।
भाषण में ट्रंप ने इनका किया जिक्र
इतना ही नहीं, ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान दीवाली, होली, भांगड़ा, सचिन तेंडुलकर, विराट कोहली और बॉलिवुड फिल्म शोले के साथ ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ का भी जिक्र किया। उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है।
भारत के लोगों को करते हैं प्यार: ट्रंप
ट्रंप ने कहा कि भारत और अमेरिका की दोस्ती आज से पहले इतनी मजबूत कभी नहीं रही, जितनी अभी है। उन्होंने कहा कि हम भारत के लोगों को पसंद करते हैं और यहां के लोगों को प्यार करते हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ज्ञान की धरती है, यहां की संस्कृति काफी महान है। पीएम मोदी एक टफ निगोशिएटर हैं, फिर भी उनके साथ बातचीत करके हम एक ट्रेड डील की ओर आगे बढ़ रहे हैं।’
​कल राजघाट जाएंगे यूएस प्रेसीडेंट ट्रंप
ट्रंप ने कहा कि हम महात्मा गांधी का बहुत सम्मान करते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि मंगलवार को वह दिल्ली में राजघाट जाकर महान व्यक्तित्व महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि वह दिल्ली में दोनों देशों के बीच रिश्ते को और मजबूत करने के लिए चर्चा करेंगे। ट्रंप ने गॉड ब्लेस इंडिया, गॉड ब्लेस अमेरिका और वी लव यू इंडिया बोलकर अपने भाषण को समाप्त किया।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *