चालान के 1.16 लाख रुपये लेकर फरार हुआ ट्रक ड्राइवर, गिरफ्तार

नई दिल्‍ली। मोटर व्‍हीकल एक्ट 2019 के तहत एक ट्रक का 1.16 लाख रुपये का चालान हुआ। ट्रक मालिक ने यह झटका जैसे-तैसे झेलकर पैसे जोड़े और आरटीओ ऑफिस में जमा करने को ड्राइवर को सौंपे लेकिन इतने पैसे एकसाथ देखकर ड्राइवर को लालच आ गया और वह पैसे लेकर भाग गया।
यह घटना राजधानी दिल्ली में हुई है। फिलहाल 57 साल के उस ट्रक ड्राइवर को उत्तर प्रदेश के फिरोजपुर से गिरफ्तार कर लिया गया है। ट्रक मालिक यामीन खान ने उस पर 1.16 लाख रुपये लेकर भागने का आरोप लगाकर शिकायत दर्ज करवाई है। आरोपी की पहचान झब्बू हुसैन के रूप में हुई है।
मालिक के मुताबिक उनके ट्रक का रेवाड़ी में 1.16 लाख रुपये का चालान हुआ था। यह चालान ओवरलोडिंग की वजह से बताया गया है। मालिक ने वह पैसा ड्राइवर को देकर जमा करके आने को कहा। मालिक का आरोप है कि ड्राइवर रेवाड़ी नहीं पहुंचा और फिर उसने फोन भी उठाना बंद कर दिया।
मिली जानकारी के मुताबिक केस रजिस्टर होने के बाद पुलिस टीम पूछताछ के लिए ड्राइवर के घर पहुंची थी। वहीं झब्बू भी आ गया। फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर पैसे बरामद कर लिए हैं।
मोटर व्‍हीकल एक्ट में हुए बदलाव के बाद ओवरलोडिंग का जुर्माना भी बढ़ गया है। ओवरलोडिंग का जुर्माना 2 हजार से बढ़कर 20 हजार हो गया है। वहीं अतिरिक्त भार के लिए प्रति टन पर दो हजार रुपये देने होते हैं। यह पहले एक हजार रुपये प्रति टन था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »