तृणमूल सांसद Soumitra khan ने थामा भाजपा का दामन

नई दिल्‍ली। आम चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को झटका देते हुए TMC सांसद Soumitra khan भाजपा में शामिल हो गए।

आम चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को झटका देते हुए तृणमूल कांग्रेस सांसद सौमित्र खान (बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए। सौमित्र खान के भगवा पार्टी में शामिल होने की घोषणा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में की गई। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान व पश्चिम बंगाल के नेता मुकुल रॉय भी मौजूद थे।

सौमित्र खान 2014 में 16वीं लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। वह विष्णुपुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। इससे पहले खान कातुलपुर से विधायक थे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। इस मौके पर बीजेपी नेता और टीएमसी के पूर्व सदस्य मुकुल रॉय भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि कम से कम 5 से अधिक टीएमसी सांसद हमारे संपर्क में हैं और चुनाव से पहले बीजेपी जॉइन कर सकते हैं।

सौमित्र खान इससे पहले बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिले थे। उन्होंने हमारे सहयोगी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ से कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ काम करना चाहते हैं। इससे पहले मंगलवार को सौमित्र ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा था जिसमें उन्होंने दावा किया था कि एक पुलिस अधिकारी ने उन्हें जान से मारने की कोशिश कर रहा है।

कहा जा रहा है कि इस विवादित पोस्ट के बाद सौमित्र को पार्टी से हटा दिया गया था। इससे पहले खबर थी कि टीएमसी के करीब 2 हजार जमीनी स्तर के अल्पसंख्यक नेता कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इनमें टीएमसी अल्पसंख्यक सेल के उपाध्यक्ष शकील अंसारी भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि टीएमसी में कोई लोकतंत्र नहीं बचा है।

यह भी कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमिटी ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक करके आने वाले चुनाव में टीएमसी के समर्थन के बिना बंगाल में चुनाव लड़ने की सलाह दी है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »