अमरनाथ विद्या आश्रम में छात्रों को Taekwondo का प्रशिक्षण

शिक्षण संस्था अमरनाथ विद्या आश्रम में विद्यार्थियों को आत्मरक्षा में सक्षम बनाने के लिये Taekwondo का प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है, जिसमें प्रत्येक आयु वर्ग के बालक-बालिकायें उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं ।

Taekwondo कौशल से छात्रायें बन रही हैं आत्मरक्षा में सक्षम

अमर नाथ विद्या आश्रम के प्रधानाचार्य डा. अरूण वाजपेयी ने बताया कि विद्यालय में कक्षा 3 से कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों कों आत्मरक्षा में निर्भर बनाने के लिये ताइक्वाण्डो का प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है, जिसमें बालक-बालिकायें अपने जोश एवं शक्ति का प्रदर्शन कर रहे है ।

उन्होंने बताया कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती है, हर किसी को अपनी आत्मरक्षा के प्रति सजग होना चाहिये। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियेां को ताइक्वाण्डो का प्रशिक्षण प्रदान करने के लिये प्रशिक्षित व अनुभवी प्रशिक्षकों की नियुक्ति की गयी है ।

उन्होंने कहा कि ताइक्वाण्डो की कला को प्रत्येक विद्यार्थी को अवश्य सीखना चाहिये ताकि वे आत्मरक्षा में सक्षम हो सकें इसीलिये उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिये विशेष रूप से सेल्फडिफेन्स की ट्रेनिंग दी जा रही है ।

उन्होंने बताया कि शीघ्र ही विद्यालय में प्रशिक्षित हो रहे छात्र-छात्राओं की प्रतियोगितायें भी आयोजित की जायेंगी तथा भविष्य में विद्यार्थियों को राज्य तथा राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने का अवसर मिलेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »