लैंडिंग के वक्त क्रैश हुआ प्राइवेट Aircraft, सभी 6 लोग सुरक्षित

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मंगलवार सुबह एक निजी कंपनी का ट्रेनी Aircraft लैंडिंग के दौरान हवाई पट्‌टी पर क्रैश हो गया और इसमें आग लग गई। इससे पहले Aircraft में सवार सभी 6 लोग सुरक्षित निकलने में कामयाब रहे।

बताया जा रहा है कि विमान का पहिया बिजली के तार में फंसने की वजह से यह हादसा हुआ। यह विमान दिल्ली से मरम्मत के लिए लाया गया था।

थाना गांधीपार्क इलाके में यह घटना हुई है। मंगलवार सुबह प्लेन में कैप्टन किशोर, कैप्टन दीपक के साथ मैकेनिकल टीम के सदस्य रामप्रकाश गुप्ता, प्रभात त्रिवेदी, आनंद कुमार और कार्तिक सवार होकर अलीगढ़ आ रहे थे। जैसे ही प्लेन धनीपुर हवाई पट्टी के ऊपर आया तो पायलट ने अतिरिक्त रनवे को मुख्य रनवे समझकर लैंडिंग की। इसी दौरान प्लेन हाई टेंशन विद्युत लाइन में उलझ गया और उसमें आग लग गई।

प्लेन एक साइड से घिसटता हुआ चला गया। सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। साथ ही दमकल अधिकारी मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है।

प्लेन में सवार दोनों पायलट समेत सभी छह लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। घटना की सही जानकारी जांच के बाद ही हो सकेगी। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

500 मीटर पहले उतरा विमान

एसडीएम विवेक शर्मा के मुताबिक, अलीगढ़ एयरपोर्ट पर स्टैंडर्ड रनवे का काम चल रहा है। इसके तहत रनवे को 500 मीटर बढ़ाया जा रहा है। पायलट ने गलती से मौजूदा रनवे से पहले ही विमान नीचे कर दिया। इसके चलते विमान का पहिया तारों में उलझ गया।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »