टोयोटा ने भारत में फॉर्च्यूनर का नया वैरियंट लॉन्च किया

भारत में इनोवा और फॉर्च्यूनर जैसी दमदार और लोकप्रिय एसयूवी लॉन्च करने वाली कारमेकर टोयोटा ने अब भारत में फॉर्च्यूनर का नया वैरियंट लॉन्च कर दिया है। Fortuner TRD Sportivo नामक इस एसयूवी में कंपनी ने मौजूदा मॉडल के मुकाबले क्या कुछ बेहतर फीचर्स दिए हैं।
इंटरनेशनल मार्केट की ही तरह, भारत में आने वाले वैरियंट में क्रोम की बजाय काले रंग का इस्तेमाल किया गया है। इसके फ्रंट ग्रिल पर काले रंग का ग्रिल होगा, जो कि एयर डैम के साथ मिलता है।
टोयोटा फॉर्च्यूनर के इस नये वैरियंट में काले और सिल्वर रंग के अलॉय वील्ज दिए गए हैं। टोयोटा TRD Sportivo में लाल और काले रंग के ग्राफिक्स हैं, जो कि ग्रिल और दरवाजों पर ‘TRD’ लोगो के साथ आते हैं।
इसमें 2.8 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो कि स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही है। यह इंजन 175 हॉर्सपावर की अधिकतम ताकत और 450 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल या 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। फिलहाल, इस एसयूवी को केवली पर्ल वाइट कलर में ही लॉन्च किया गया है।
टोयोटा ने नई Fortuner TRD Sportivo की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 31 लाख रुपये रखी है जबकि ऑन रोड प्राइस 36.88 लाख रुपये है। इस वैरियंट की डिलिवरी भी जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है।
अगर इस कार के इंटीरियर की बात करें तो टोयोटा फॉर्च्यूनर TRD Sportivo का इंटीरियर भी काले रंग का ही है।
टोयोटा फॉर्च्यूनर का भारत में मुख्य रूप से फोर्ड एंडीवर, इसुजू एमयू एक्स और जीप कम्पस आदि एसयूवी से मुकाबला होता है।
टोयोटा ने हाल ही इनोवा रेंज में कई फीचर्स अपग्रेड किए हैं।
-एजेंसी