मुश्किल और टाइम टेकिंग काम है एक परफेक्ट Bikini खरीदना

अपने लिए एक परफेक्ट स्विमसूट यानी Bikini खरीदना कपड़े, जूते या अक्सेसरीज खरीदने से कहीं ज्यादा मुश्किल और टाइम टेकिंग काम है।
क्या आप भी बीच हॉलिडे पर जा रही हैं या फिर स्विमिंग सीखने की प्लानिंग कर रही हैं? जवाब चाहे जो हो दोनों के लिए आपको एक स्विमसूट यान Bikini की जरूरत होगी लिहाजा Bikini शॉपिंग से पहले ये जरूरी बातें जान लें।
एक ऐसा स्विमसूट खोज पाना तो बिलकुल नामुमकिन जैसा लगता है- जो आपके बॉडी में परफेक्टली फिट हो जाए, जिसमें आप कंफर्टेबल महसूस करें और उसे पहनने के बाद आपको अच्छा भी लगे। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि बिकनी खरीदने से पहले आपको किन जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए और कौन से टिप्स आपके काम आ सकते हैं…
टाइप ऑफ बिकनी
बिकनी या स्विमवेअर अलग-अलग लोगों की पसंद और जरूरत के हिसाब से अलग-अलग तरह की होती है। जैसे- हॉल्टर बिकनी, बैन्ड्यू बिकनी, मोनोकीनी, बैलकोनेट बिकनी, टैनकीनी आदि। अब जब बिकनी इतनी तरह की है तो आपको यह भी पता होना चाहिए आपको कैसी बिकनी चाहिए और आपके लिए कौन सा स्टाइल बेस्ट रहेगा।
बिकनी का कलर
बिकनी का टाइप चुनना जितना अहम है उतना ही जरूरी है बिकनी के रंग पर भी ध्यान देना। रंगों की मदद से आप अपन बॉडी के बेस्ट फीचर्स को हाइलाइट कर सकती हैं। वैसे लोग जो अपने शरीर के bulges को छिपाना चाहती हैं उन्हें डार्क शेड की बिकनी पहननी चाहिए क्योंकि गहरे रंग आपके शरीर को कर्वी लुक देते हैं।
सही फैब्रिक का चुनाव
आपकी बिकनी किस मटीरियल की बनी है यानी उसका फैब्रिक क्या है इस बात का भी ध्यान रखना जरूरी है क्योंकि बिकनी का फैब्रिक या तो आपको कंफर्टेबल और कॉन्फिडेंट फील करवा सकता है या फिर ऑकवर्ड और असहज। लिहाजा बिकनी खरीदने से पहले उसके फैब्रिक के बारे में जरूर जान लें। कहीं ऐसा न हो कि आप किसी फैब्रिक के प्रति ऐलर्जिक हों और उसी मटीरियल की बिकनी खरीद लें।
जरूरत का रखें ध्यान
कोई भी स्विमसूट या बिकनी सिर्फ इस वजह से न खरीद लें क्योंकि वह देखने में बहुत अच्छी और फैंसी लग रही थी। अगर आप सर्फिंग करने की सोच रही हैं तो स्ट्रिंग बिकनी आपके किसी काम की नहीं। वह तुरंत ढीली हो जाएगी और आपको शर्मिंदगी का सामना करना पड़ेगा। लिहाजा आप बिकनी को कहां पहनने वाली हैं, समुद्र के किनारे, बीच पर, स्विमिंग पूल में स्विमिंग सीखते वक्त इन बातों का ध्यान रखें।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *