पश्चिम बंगाल में 16 मई से 15 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन घोषित

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 15 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। राज्य में 16 मई की सुबह 6 बजे से 30 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान जरूरी सेवाओं को ही अनुमति रहेगी। इसके अलावा स्कूल-कॉलेज से लेकर मेट्रो और बस सेवाओं को पूरी तरह बंद रखने का ऐलान किया गया है।
बंगाल के मुख्य सचिव ने लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा, ’16 मई से राज्य में सभी सरकारी और प्राइवेट संस्थान बंद करेंगे सिर्फ इमर्जेंसी सेवाओं की इजाजत रहेगी। अंतर्राज्यीय बस सेवा, मेट्रो, फेरी सर्विस, जिम, सिनेमा हॉल, सलून, स्विमिंग पूल बंद रहेंगे। रिटेल शॉप सुबह सात बजे से 10 बजे तक खुली रहेंगी। इस दौरान लोग जरूरी सामान की खरीदारी कर सकेंगे।’
टैक्सी, ऑटो और वाहनों का आवागमन भी 30 मई तक बंद
मुख्य सचिव के अनुसार, ‘शिक्षण, सांस्कृतिक, प्रशासनिक, राजनीतिक और धार्मिक आयोजन पर रोक रहेगी। शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे। प्राइवेट गाड़ियों का आवागमन, टैक्सी, ऑटो सेवा भी 30 मई तक सस्पेंड रहेगा।’
बंगाल में एक दिन में 20,846 नए केस
पश्चिम बंगाल में कोरोना के रेकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को यहां एक दिन में सर्वाधिक 20,846 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले 10,94,802 हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बीमारी से 136 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 12,993 हो गई है। राज्य में गुरुवार से 19,131 लोग स्वस्थ हुए हैं।
ममता बनर्जी के छोटे भाई का कोरोना से निधन
इससे पहले कोरोना के चलते सीएम ममता बनर्जी के छोटे भाई असीम बनर्जी का निधन हो गया। वह पिछले एक महीने से कोरोना से संक्रमित थे। असीम कोलकाता के मेडिका सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती थे। परिवारिक सूत्रों के अनुसार असीम का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *