कश्मीर के Doda एनकाउंटर में हिजबुल का शीर्ष कमांडर ढेर

श्रीनगर। कश्मीर के Doda एनकाउंटर में हिजबुल का शीर्ष कमांडर ढेर कर दयिा गया, प‍िछले 15 द‍िनें में यह चौथा आतंकी ढेर क‍िया गया । जम्मू-कश्मीर के Doda जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के एनकाउंटर में हिजबुल मुजाहिद्दीन का एक शीर्ष आतंकी मारा गया है। इसकी पहचान हारुन हफज के रूप में की है। वह डोडा के गट्‌टा बेल्ट का रहने वाला था। पिछले 15 दिनों में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में यह चौथा आतंकी मारा गया है।

जम्मू के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंदर आनंद ने बताया कि हारुन किश्तवाड़ में हथियार छीनने और राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या समेत कई आतंकी घटनाओं में वॉन्टेड था। वह हिजबुल कमांडर ओसामा जावेद का सहयोगी भी था, जिसे रामबन में पुलिस और सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। हारुन से सुरक्षाबलों ने 1 एके-47 राइफल, 3 मैग्जीन, 73 राउंड चीनी ग्रेनेड और रेडियो सेट बरामद किया था।

गुलशनपोरा में हिज्बुल और जैश के तीन आतंकी मारे थे

इससे पहले, रविवार को त्राल के गुलशनपोरा में मुठभेड़ में हिज्बुल और जैश के तीन आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकी उमर फैयाज लोन और आदिल बशीर मीर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से जबकि तीसरा आंतकी फैजान अहमद भट्‌ट जैश-ए-मोहम्मद से संबंध रखता था।

डीएसपी देविंदर सिंह मामले की जांच एनआईए को सौंपी गई

गृह मंत्रालय ने एनआईए, रॉ, इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम से पूछताछ के बाद गिरफ्तार डीएसपी देविंदर सिंह के मामले को एनआईए को सौंप दिया है। डीएसपी सिंह को रविवार को वॉन्टेड आतंकवादी नवीद बाबा के साथ गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी ने बताया कि डीएसपी के इंदिरानगर स्थित आवास पर चौथे दिन भी तलाशी की गई। कुछ दस्तावेज बरामद किए गए।

– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »