कल आ सकती है भाजपा के LokSabha उम्मीदवारों की पहली सूची

नई दिल्‍ली। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक कल शनिवार को होगी जिसके बाद पार्टी LokSabha चुनाव के उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची जारी कर सकती है।

इस सूची में अधिकतर नाम LokSabha के पहले चरण में होने वाले मतदान वाली सीटों से संबंधित होंगे। पहले चरण में 91 सीटों के लिए 11 अप्रैल को मतदान होगा।

चुनाव आयोग के कार्यक्रम के मुताबिक, 17वीं लोकसभा की 543 संसदीय सीटों के लिए 11 अप्रैल से 19 मई के बीच कुल सात चरणों में मतदान होने हैं। इसके बाद 23 मई को नतीजा आएगा। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे।

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 42 सीटों के लिए मतदान होगा। इसके अलावा 11 अप्रैल के उत्तरप्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और असम की कुछ सीटों पर मतदान होगा।

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि भाजपा अपने कुछ वर्तमान सांसदों का टिकट काट सकती है। इसके साथ ही महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान की कुछ सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा सकती है।

इधर आज ही लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपना दल और बीजेपी में भी गठबंधन हो चुका है, अब अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से चुनाव लड़ेंगी।

लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में बीजेपी और अपना दल का गठबंधन आखिर हो ही गया। अपना दल अब राज्‍य की दो लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा। अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगी जबकि एक सीट कौन सी होगी इसका फैसला दोनों दलों के नेता मिलकर करेंगे. बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »