आज प्रधानमंत्री Modi से फोन पर बात करेंगे यूएस प्रेसीडेंट ट्रंप

Today US President trump will spoke to the Prime Minister modi
आज प्रधानमंत्री Modi से फोन पर बात करेंगे यूएस प्रेसीडेंट ट्रंप

अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप दोपहर बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र Modi से फ़ोन पर बात करेंगे. व्हाइट हाउस की तरफ से 24 जनवरी को जारी प्रेस रिलीज में इस बात की जानकारी दी गई है.
इस प्रेस विज्ञप्ति में डोनल्ड ट्रंप के कई कार्यक्रम हैं. इसी कार्यक्रम में दोपहर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करने की बात का उल्लेख किया गया है.
अब नज़र इस पर होगी कि दोनों नेता क्या बात करते हैं.
प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक ट्रंप 24 की सुबह ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री से जुड़े अहम लोगों के साथ नाश्ते पर बैठेंगे. इसके बाद ट्रंप चीफ़ ऑफ़ स्टाफ रिचर्ड प्रीबस से मिलेंगे. फिर वह ओवल ऑफिस में एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे.
मोदी को फोन करने के बाद ट्रंप सीआईए के नए निदेशक माइक पोंपेयो से बात करेंगे. इसके बाद ट्रंप सीनेट के अहम नेताओं से मुलाक़ात करेंगे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रंप के चुनाव जीतने और शपथ लेने के बाद ट्विटर पर बधाई दी थी.
अमरीका में रिपब्लिकन पार्टी के हिन्दू विंग का कहना है कि ट्रंप और मोदी के बीच अच्छी समझदारी है. रिपब्लिकन हिन्दू कोअलिशन का कहना है कि मोदी और ट्रंप के कारण दोनों देशों के संबंधों में गर्मजोशी आएगी.
रिपब्लिकन हिन्दू कोअलिशन ने ट्रंप के चुनावी अभियान में फंड जुटाने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया था. इसमें ट्रंप भी आए थे. ट्रंप ने इस कार्यक्रम में कहा था कि भारतीय और हिन्दू व्हाइट हाउस के असली दोस्त हैं. उन्होंने कहा था कि उनके मन में हिन्दुओं के लिए ख़ास आदर है. ट्रंप ने इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि भारत एक अद्भुत देश है.
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *