आज है ‘तारे ज़मीं पर’ फेम Darsheel Safari का जन्‍मदिन

नई दिल्‍ली। फिल्म तारे जमीन पर से मशहूर हुए एक्टर Darsheel Safari का आज जन्‍मदिन है, Darsheel Safari ने साल 2007 में डेब्यू किया जिसमें उन्होंने ईशान का किरदार निभाया था जो डिसलेक्सिया बीमारी से जूझ रहा होता है। फिल्म में स्कूल में पढ़ने वाला वो बच्चा आज 22 साल का हो चुका है। दर्शील के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

तारे जमीन पर फिल्म के डायरेक्टर अमोल गुप्ते ने ही Darsheel Safari को खोजा था। साल 2006 में फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार हो जाने के बाद वो कास्टिंग में जुट गए। करीब 100 से ज्यादा लोगों का ऑडीशन लेने के बाद श्याम की मुलाकात दर्शील सफारी से कोरियोग्राफर शियामक डावर के डांसिंग स्कूल में हुई। एक फिल्म से दर्शील रातों रात सेलिब्रिटी बन गए।

दर्शील बॉलीवुड में बतौर लीड एक्टर डेब्यू करने की तैयारी में हैं। सोशल मीडिया पर दर्शील अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। दर्शील अब काफी स्मार्ट हो गए हैं। पिछले 12 सालों में दर्शील की कद काठी में भी काफी बदलाव आए हैं।

तारे जमीन पर फिल्म के 3 साल बाद दर्शील सफारी फिल्म बम बम भोले से पर्दे पर दिखाए थे। फिल्म में उनकी परफॉर्मेंस की काफी तारीफ हुई थी। इस फिल्म के बाद छोटे पर्दे पर रियलिटी शो में वो दिखाए दिए। साल 2012 में दर्शील सफारी रियलिटी शो झलक दिखला जा में हिस्सा लिया।

स्कूलिंग खत्म करने के बाद दर्शील फिर से एक्टिंग की दुनिया से जुड़ गए। उन्होंने साल 2015-16 में थियेटर करना शुरू किया और कैन आई हेल्प यू नाम के प्ले में हिस्सा लिया। फिलहाल दर्शील पूरी शिद्दत से एक्टिंग की बारिकियों को सीखने की कोशिश कर रहे हैं। जिससे बड़े पर्दे पर वो परफेक्शन के साथ लौटे।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »