कांग्रेस में टिकट के लिए घमासान, 10 Janpath के बाहर नारेबाजी

नई दिल्ली। दिल्ली चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के लिए कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक 10 जनपथ पर चल रही है और उससे पहले टिकटों के लिए बवाल बढ़ गया है। 10 Janpath के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अरविंद सिंह को टिकट देने की मांग के साथ जमकर नारेबाजी की। सोनिया गांधी के घर के बाहर पटेल नगर और करावल नगर के कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

लोकसभा चुनावों में लड़ने वाले प्रत्याशियों का नाम सूची में शामिल होने को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं जताई जा रही हैं। हालांकि, अभी इसे लेकर कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा रहा।

दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। शुक्रवार (17 जनवरी) को भाजपा ने भी अधिकांश सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

कांग्रेस दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची अगले एक-दो दिन में जारी कर सकती है। पार्टी सूत्रों ने बताया कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति 10 उम्मीदवारों के नाम तय कर चुकी है और आगे होने वाली सीईसी की बैठक में कई और नामों को मंजूरी दी जा सकती है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होगी। चुनावों के लिए नामांकन शुरू हुए चार दिन हो चुके हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी अभी तक अपने उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप नहीं दे सकी है।

दिल्ली में अपनी खोई जमीन वापस पाने की उम्मीद के साथ मैदान में उतर रही कांग्रेस अपने ज्यादातर वरिष्ठ नेताओं को टिकट दे सकती है। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप सरकार के मंत्रियों के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार उतार सकती है। दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान है और 11 फरवरी को नतीजे घोषित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »