नौशेरा में घुसपैठ करते तीन आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सुरक्षाबलों ने आतंकी घुसपैठ को नाकाम किया है। नियंत्रण रेखा के पास तीन पाकिस्तानी आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। इसकी भनक लगते ही मुस्तैद जवानों ने कार्यवाही शुरू की। इस दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। वहीं इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

बता दें कि पाकिस्तानी सेना लगातार आतंकियों को घुसपैठ कराने की नापाक हरकतें कर रही है। इसी क्रम में पाकिस्तानी सेना आए दिन संघर्षविराम का उल्लंघन करती है। पाकिस्तान की इन्हीं नापाक हरकतों को देखते हुए हाल ही में श्रीनगर में सेना, पुलिस और नागरिक प्रशासन की कोर ग्रुप की बैठक हुई थी।

जिसमें यह तय किया गया था कि घाटी में विभिन्न तंजीमों के आतंकियों का सफाया करने के साथ ही उन्हें आर्थिक मदद पहुंचाने की सप्लाई लाइन को भी काटा जाएगा। इसके लिए उनके मददगारों को चिह्नित कर उन पर शिकंजा कसा जाएगा। धरपकड़ कर आतंकी तंजीमों को मिलने वाली आर्थिक मदद को रोका जाएगा।

बैठक में चुनौतियों से निपटने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की गई
बैठक में घाटी में सुरक्षा हालात व सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की गई। कहा गया कि खुफिया इनपुट में बताया गया है कि पाकिस्तान ने घुसपैठ की कोशिशें तेज कर दी हैं। एलओसी पर  संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाओं में भी तेजी आई है। घाटी में आतंकी घटनाओं में तेजी लाने की कोशिशें की जा रही हैं।

पाकिस्तान की ओर से सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार अभियान से घाटी के हालात बिगाड़ने की कोशिश जारी है। खुफिया इनपुट यह भी है कि पाकिस्तान और देशविरोधी ताकतें जम्मू-कश्मीर में हिंसा को बढ़ावा देने की भी लगातार कोशिशें कर रही हैं।

हाल में आतंकी तंजीमों के दहशतगर्दों के सफाए और आईईडी विस्फोट की साजिश को नाकाम कर ऐसी ताकतों के मंसूबों को नाकाम बनाया गया है। कश्मीर की अवाम के सहयोग से सुरक्षाबलों को यह सफलता मिल पाई है।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *