राजीव एकेडमी के तीन विद्यार्थी NIIT में चयनित

राजीव एकेडमी में लर्निंग एवं मैनेजमेंट की मल्टीनेशनल कम्पनी NIIT ने कैम्पस प्लेसमेंट में साक्षात्कार के बाद एसोशिएट ट्रेनिंग कोर्डिनेटर पद के लिए किया चयनित

मथुरा। राजीव एकेडमी फाॅर टेक्नोलाॅजी एण्ड मैनेजमेंट में विश्व स्तर की कम्पनियों की आमद बढ़ रही है। इससे छात्र और अभिभावकों में उत्साह बढ़ा हुआ है। इसी क्रम में लर्निंग एवं मैनेजमेंट की मल्टीनेशनल कम्पनी ने कैम्पस प्लेसमेंट के अंतर्गत तीन विद्यार्थियों को साक्षात्कार के बाद एसोसिएट ट्रेनिंग कोर्डिनेटर के पद के लिए चयनित किया है। इससे कालेज के अन्य छात्र-छात्राओं ने चयन की आशा को लेकर साक्षात्कार की तैयारियों में तेजी ला दी है। उन्होंने रात दिन एक करना शुरु कर दिया है। संस्थान का माहौल काफी उत्साहजनक बना हुआ है।

NIIT के एच.आर. इरफान सिद्धिकी बोले-कारपोरेट लर्निंग ग्रुप, स्किल्स एण्ड कॅरिअर ग्रुप और स्कूल लर्निंग ग्रुप पर कर रही है प्रोगाम निर्माण

संस्थान के निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने बताया कि बीएससी (सीएस) से तमन्ना आहूजा, बी.ईकाॅम से प्रियांशी बंसल एवं बीसीए से आशुतोष उपाध्याय का एसोसिएट ट्रेनिंग कोर्डिनेटर के पद पर कम्पनी ने उनकी प्रतिभा को देखते हुए चयनित किया। तीनों ही विद्यार्थी प्रतिभा के मामले में एक से बढ़कर एक हैं।
कम्पनी के एच.आर. इरफान सिद्धिकी, आंचल पचैरी और बिजनैस आपरेशन हैड सौरभ ने बताया कि यह कम्पनी मल्टीनेशनल कम्पनी है। जिसकी सन् 1981 में स्थापना हुई थी। कम्पनी लर्निंग मैनेजमेंट और ट्रेनिंग डिलीवटी साल्यूशन के क्षेत्र में औद्योगिक जगत में अपनी पहचान बना चुका हैं। यह उद्योग जगत, इंस्टीट्यूशन्स और व्यक्तिगत रूप से विश्वस्तर पर तीन बिन्दुओं कारपोरेट लर्निंग ग्रुप, स्किल्स एण्ड करिअर ग्रुप तथा स्कूल लर्निंग ग्रुप पर प्रोगाम निर्माण कर रही है। यह कम्पनी ग्लोबल स्तर पर स्किल्स एण्ड टैलेंट डिवेलपमेंट प्रोग्राम चला रही है। वर्ष 2006 में इस कम्पनी की एनआईआईटी टेक्नोलाॅजी नामक सहायक कम्पनी स्थापित हुई। जिसका उद्देश्य कारपोरेट ट्रेनिंग, वोकेशनल ट्रेनिंग, सर्विस सैक्टर में एजुकेशन ट्रेनिंग (स्कूल लेवल पर) प्रदान की जा रही है। विश्व के 40 देशों में कम्पनी टैलेण्ट डिवेलपमेंट प्रोगाम आर्गनाइज कर रही है।

इस मल्टीनेशनल कम्पनी में इन विद्यार्थियों के चयन पर आर.के. एजुकेशन हब के चेयरमैन डा. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थियों ने जिस प्रकार से ज्ञानार्जन में श्रम और लगन दिखाई है। उसका फल उन्हें प्राप्त हो रहा है। यह विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों के लिए प्रसन्नता का विषय है। वाइस चेयरमैन पंकज अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थी मल्टीनेशनल कम्पनी में पहूंचकर थोड़े समय में ही अपने कॅरिअर का सर्वोत्तम प्लेटफार्म प्राप्त कर सकते हैं। एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थी अर्जित ज्ञान और अच्छे अनुशासन में रहते हुए ऐसी कम्पनियों द्वारा उपलब्ध कराए गए जाॅब आॅफर को अपने पक्ष में भुना सकते हैं।
निदेशक डा. अमर कुमार सक्सैना ने कहा कि राजीव एकेडमी में विद्यार्थियों को ज्ञान के साथ उच्च स्तरीय कम्पनी में जाॅब प्रोवाइड करवाने को वे संकल्पबद्ध हैं। इस संदर्भ में विद्यार्थियों को सैद्धान्तिक व व्यावहारिक ज्ञान प्रदान करने के लिए हर सम्भव सुविधा प्रदान की जा रही हैं।

 

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *