IPL की सट्टेबाजी में शामिल 3 लोग गिरफ्तार, 1.16 करोड़ रुपये बरामद

भोपाल। भोपाल पुलिस ने आज इंडियन प्रीमियर लीग IPL की हाई प्रोफाइल ऑनलाइन सट्टेबाजी में शामिल गिरोह के तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह का संचालन दुबई से होता था। इसमें सट्टे की रकम करीब 500 करोड़ तक बताई जा रही है।
पुलिस ने बताया कि आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। पकड़े गए सात लोगों से 1.16 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। इनकम टैक्‍स विभाग भी इस पर नजर रखे हुए है। भोपाल पुलिस की स्‍पेशल टीमों ने शनिवार को सात लोगों को गिरफ्तार किया था। अब तक पुलिस कुल 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।
पुलिस का कहना है कि आरोपी ऑनलाइन सट्टा लगाते थे और हवाला के जरिए पैसा इधर से उधर करते थे। कुछ वेबसाइट्स और मोबाइल ऐप का इस्‍तेमाल करके दुबई स्थित ऑपरेटर सट्टा लगवाते थे। दुबई में मौजूद ऑपरेटर इस गिरोह का कर्ता-धर्ता और गिरफ्तार आरोपियों में से एक का रिश्‍तेदार है।
भोपाल के डीआईजी इरशाद वली का कहना है कि पुलिस को ऐसी खुफिया जानकारी मिली थी कि शहर में सट्टेबाजी की जा रही है। संदिग्‍धों को पकड़ने के लिए नौ टीमें बनाई गई थीं। पुलिस ने इसी सिलसिले में छह जगहों पर छापेमारी की है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »