राष्ट्रीय Powerlifting प्रतियोगिता में यूपी को मिले तीन पदक

Powerlifting में गीता ,रामसेवक,और वैभव  को सिल्वर मेडल से किया गया सम्मानित – चंद्रसेन शर्मा
आगरा। तीन दिवसीय जूनियर सब जूनियर नेशनल पॉवर लिफ्टिंग चैंपियनशिप  मेन, वोमेन, प्रतियोगिता नेशनल पोवेर्लिफ्टर्स फेड्रेसन के सयुंक्त तत्वावधान में जुई नगर,नवी मुम्बई ,महाराष्ट्र में 25 मई 2018 को  शुभारंभ हुआ ।
देश के लगभग 350 प्रतिभागियों ने भाग लिया । इसमें कर्नाटक, आसाम,पश्चिम बंगाल,छत्तीसगढ़, बिहार,झारखंड,उत्तरप्रदेश,राजस्थान,ओडिशा,दिल्ली,मध्यप्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, तेलंगाना,तमिलनाडु, केरल,पंजाब की टीमों ने भाग लिया। जिसमे उत्तरप्रदेश राज्य से आगरा गीता मैथा ने  65.5 किग्रा भार श्रेणी में कुल 190 किग्रा भार उठाकर द्वितीय स्थान के साथ सिल्वर पदक जीता ।
 रामसेवक ने  67.5 किग्रा श्रेणी में कुल 435 किग्रा भार उठाकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया ।
वैभव ने  75 किग्रा श्रेणी में कुल 425 किग्रा भार उठाकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया ।
उत्तरप्रदेश के अन्य खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन पदक से चूक गये । तीन दिवसीय पॉवरलिफ्टिंग प्रतियोगिता का 27 मई को समापन हुआ जिसमें सभी चैंपियन को मेडल,ट्रॉफी, सर्टिफिकेट के साथ सम्मानित किया गया ।
पॉवर लिफ्टर्स एसोसिएशन के महासचिव चंद्रसेन शर्मा ने पदक विजेताओ को बधाई दी और आगे निरंतर उम्दा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया ।
संस्था के सरंक्षक श्री जीतेन्द्र चौहान जी ने सभी प्रतिभागियों को बधाई व् शुभकामनाएं दी । श्री मनोज कुमार जी ने गीता और अन्य प्रतिभागियों को बधाई दी । और कहा कि उत्तरप्रदेश में प्रतिभागियों की कमी नहीं है । ये ही प्रतिभागी हमारे उत्तरप्रदेश का नाम Powerlifting में  रोशन करेंगे । इस मोके पर अनिल मुदगल ,श्री एस के जोहरी जी, प्रदीप शर्मा जी ,नीरज उपाध्याय ने ख़ुशी जाहिर की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »