बदलते फैशन के साथ ट्रेंड कर रहे हैं तीन लेयर वाले झुमके

बदलते फैशन के साथ बहुत से ट्रेंड आते रहते हैं पर चाहे कोई भी ट्रेंड क्यों ना हो, झुमका हमेशा फैशन में ही रहता है। अब झुमके आपको सिंगल लेयर में नहीं, बल्कि तीन लेयर में भी मिलेंगे।
पिछले दिनों शिल्पा शेट्टी ने ‘सुपर डांसर चैप्टर 3’ में कई बार इनको कैरी किया। आप इन झुमकों को जींस टॉप के अलावा मैक्सी ड्रेस और वनपीस ड्रेस के साथ भी कैरी कर सकती हैं। इससे आपको एक ग्लैमरस लुक मिलेगा। आप इन बरेली के झुमके को साड़ी, सूट, लहंगा के साथ कैरी कर सकती हैं, आजकल तो लडकियां इन झुमको को अपनी जींस और टॉप के साथ भी कैरी कर रही हैं। आजकल लड़कियों में इस झुमके का क्रेज इतना बढ़ गया हैं कि हर कोई इनको कैरी करना पसंद कर रहा है।
चौकोर या स्क्वेयर चेहरा
अगर आपके चेहरा,माथा और जैवलिन एक समान है तो आप चौकोर चेहरे की मालकिन है। चौकोर चेहरे पर गोल और टियर ड्राप इयररिंग्स अधिक शोभा देते हैं। चौकोर चेहरे पर बड़े स्टोन्स वाले इयररिंग्स की जगह छोटे छोटे स्टोन्स से जड़े इयररिंग्स उपयुक्त रहते हैं।
राउंड फेस
गोल चेहरे की महिलाओं को ऐसे इयररिंग्स पहनने चाहिए जिनसे उनका चेहरा अधिक भरा हुआ न लगे। कम लम्बाई वाले ड्राप इयररिंग्स और जियोमेट्रिक शेप के इयररिंग्स गोल चेहरे की महिलाओं पर अधिक जंचते है। गोल चेहरे वाले को गोलाकार डिस्क इयररिंग्स नहीं पहनने चाहिए, इनसे चेहरा अधिक भरा हुआ लगता है।
ओवल चेहरा
अगर आपका माथा व ठोड़ी दोनों समान रूप से चौड़े है, तो आपका चेहरा अभिनेत्री कटरीना कैफ के जैसा ओवल आकार का है। इस चेहरे पर हर तरह के इयररिंग्स सुन्दर लगते है, जैसे डैंगलर्स, हुप्स, चैण्डेलयर और स्टड इयररिंग्स इत्यादि। लेकिन इस चेहरे पर अधिक लम्बे इयररिंग्स आकर्षक नहीं लगते, इसलिए ऐसे इयररिंग्स को नजरअंदाज करें।
डायमंड आकार का चेहरा
डायमंड आकार के चेहरे पर लम्बे और कर्व्स वाले इयररिंग्स अच्छे लगते हैं। अधिक स्टोन वाले और हूप इयररिंग्स भी इस तरह के चेहरे पर काफी जंचते हैं। अगर आपका चेहरा भी डायमंड शेप का है तो लम्बे इयररिंग्स न पहनें।
लम्बा चेहरा
लम्बे चेहरे पर कभी भी लम्बी लाइन्स वाले इयररिंग्स न पहने, बल्कि ऐसे चेहरे पर छोटे स्टड या ड्राप इयररिंग्स अधिक जंचते है। ऐसे इयररिंग्स से चेहरा चौड़ा लगता है और एक अलग लुक आती है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »