ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा व्‍यवस्‍था और कड़ी की गई

Threats to blow up Taj Mahal, Security arrangements were tightened
ताजमहल को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा व्‍यवस्‍था और कड़ी की गई

लखनऊ। ऐतिहासिक ताजमहल को बम से उड़ाने की कथित धमकी के बाद इस वैश्विक धरोहर की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी ने बताया कुछ लोगों ने इंटरनेट पर एक लिंक बनाकर उसे प्रसारित कर दिया है। कहा जा रहा है कि यह आईएसआईएस की धमकी है लेकिन हम इसकी विश्वसनीयता की जांच कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि बहरहाल, मामले को गम्भीरता से लेते हुए ताजमहल की सुरक्षा बढ़ाई गई है। ताजमहल परिसर और उसके ईद-गिर्द सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। यह घटना सालाना आयोजित होने वाले ताज महोत्सव के आयोजन से एक दिन पहले हुई है।
स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार आईएस के एक हिमायती मीडिया ग्रुप ने एक तस्वीर प्रकाशित की है, जिससे जाहिर होता है कि ताजमहल इस आतंकवादी संगठन का अगला निशाना हो सकता है। यह ग्राफिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईएस से प्रेरित आतंकवादी सैफुल्ला के पुलिस तथा एटीएस के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के करीब एक सप्ताह बाद जारी किया गया है।
ग्राफिक में ताजमहल पर क्रास का निशान है और उस पर न्यू टारगेट लिखा है। साथ ही एक वैन बनी है जिस पर अंग्रेजी में आगरा इस्तिशादी (आगरा शहादत चाहते वाले) लिखा है। इसके अलावा एक बम की तस्वीर भी बनी है, जिससे यह आत्मघाती बम हमले की धमकी नजर आती है। सैफुल्ला मुठभेड़ काण्ड तथा उसके कई साथियों की गिरफ्तारी के बाद कहा गया था कि वे सभी इंटरनेट पर उपलब्ध आईएस की सामग्री पढ़कर उससे प्रेरित हो गए थे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *