मनीष सिसोदिया की धमकी: जबरन अनशन तुड़वाया तो पानी भी त्‍याग दूंगा

नई दिल्‍ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के धरने का आज पांचवां दिन है। उनके तीन मंत्री मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और गोपाल राय सोमवार शाम 6 बजे से राजनिवास पर धरना दे रहे हैं। वहीं सिसोदिया और जैन अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं।
वहीं खबर मिल रही है कि अब केजरीवाल व उनके मंत्रियों का धरना जबरन खत्म करवाने के लिए राजनिवास में एंबुलेंस और डॉक्टर पहुंचे रहे हैं। इस खबर के बाद सिसोदिया ने ट्वीट कर पानी तक त्याग देने की चेतावनी दी है। उन्होंने वीडियो में कहा-“मैं और सत्येंद्र जैन दिल्ली की बेहतरी के लिए तपस्या कर रहे हैं, अगर LG साहब ज़बरदस्ती अनशन तुड़वाने की कोशिश करेंगे तो हम पानी भी त्याग देंगे।”
वहीं संजय सिंह ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा है, “तानाशाही चला रहे हैं LG, अनशनकारियों से हो रहा है अमानवीय बर्ताव। LG आवास में हमारे दोनों मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को अनशन के दौरान चिकित्सा की जरूरतें नहीं दी जा रहीं। क्या LG और मोदीजी यही चाहते हैं कि दोनों मंत्री अपनी जान दे दें?”
जानकारी के अनुसार इन मंत्रियों के धरने की वजह से उपराज्यपाल अनिल बैजल अपना सारा काम घर से ही कर रहे हैं। इन सबके बीच अब आम आदमी पार्टी ने राजनिवास के बाद पीएम आवास के घेराव करने का ऐलान कर दिया है।
पार्टी ने ऐलान किया है कि वह रविवार को पीएम आवास का घेराव करेगी। उनका कहना है कि उपराज्यपाल उनकी बात नहीं सुन रहे हैं, इसलिए अब बात पीएम तक पहुंचाई जाएगी। पार्टी ने ऐलान किया है कि रविवार शाम 5 बजे राशन की होम डिलीवरी के लिए सभी विधायक चावल का एक पैकेट प्रधानमंत्री को पार्सल भेजकर कहेंगे कि दिल्ली के लोगों का राशन मत बंद कीजिए।
केजरीवाल ने खुद वीडियो जारी कर कहा है कि अगर रविवार तक कुछ नहीं होता है तो दिल्ली में घर-घर जाकर 10 लाख लोगों से खत लिए जाएंगे। उन्हें पीएम मोदी को दिया जाएगा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दें और राशन की होम डिलीवरी को मंजूरी दें।
केजरीवाल ने पीएम से लगाई गुहार
केजरीवाल ने आज सुबह ट्वीट करते हुए दिल्ली में चल रही अधिकारियों की हड़ताल को खत्म कराने के लिए गुहार लगाई। उन्होंने ट्वीट किया- सुप्रभात आज सत्येंद्र जी के अनशन का चौथा दिन है। मनीष जी के अनशन का तीसरा दिन है। कल LG साहब से मिलने का समय मांगा था। उन्होंने जवाब भी नहीं दिया प्रधानमंत्री जी से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। उन्होंने भी कोई जवाब नहीं दिया। उम्मीद करता हूं दिल्ली को जल्द समाधान मिलेगा
सुप्रभात
आज सत्येन्दर जी के अनशन का चौथा दिन है। मनीष जी के अनशन का तीसरा दिन है।
कल LG साहिब से मिलने का समय माँगा था। उन्होंने जवाब भी नहीं दिया
प्रधानमंत्री जी से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। उन्होंने भी कोई जवाब नहीं दिया
उम्मीद करता हूँ दिल्ली को जल्द समाधान मिलेगा
—Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) June 15, 2018
सत्येंद्र जैन ने भी ट्वीट कर लिखा है- सुप्रभात साथियों, LGऑफिस में इंतजार करते 4 रातें बीत गई मगर LG साहब 4 मिनट का समय नहीं निकाल पाए, उम्मीद है प्रधानमंत्री जी ध्यान देंगे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »